खुशखबरी : ट्रेन टिकट कन्फर्म नहीं हुआ तो रेलवे देगा फ्लाइट का टिकट!

आपको बता दें कि एयर इंडिया का चेयरमैन रहते हुए अश्वनी लोहानी ने रेलवे को यह प्रस्ताव दिया था. लेकिन उनके इस प्रस्ताव पर रेलवे ने कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया.

खुशखबरी : ट्रेन टिकट कन्फर्म नहीं हुआ तो रेलवे देगा फ्लाइट का टिकट!
लोहानी ने कहा कि यदि एयर इंडिया की तरफ से ऐसा प्रस्ताव आता है तो इसे मंजूरी दी जाएगी. (file pic)

नई दिल्ली : यदि आपका ट्रेन का टिकट कन्फर्म नहीं हुआ तो आप अपना सफर एयर इंडिया की फ्लाइट से तय कर सकेंगे. इससे आपको अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी नहीं होगी और आप समय से अपने सभी काम कर सकेंगे. हालांकि इसके लिए ट्रेन और फ्लाइट के टिकट के रेट में जो भी अंतर होगा, वह आपको देना होगा. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी जब एयर इंडिया के चेयरमैन थे, उस समय उन्होंने यह योजना बनाई थी. अब इस योजना को अमलीजामा पहनाया जा सकता है.

फिलहाल यह योजना राजधानी एक्सप्रेस के AC-I और AC-II के यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी. ऐसा हुआ तो राजधानी के यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में दिक्कत नहीं होगी. आपको बता दें कि एयर इंडिया का चेयरमैन रहते हुए अश्वनी लोहानी ने रेलवे को यह प्रस्ताव दिया था. लेकिन उनके इस प्रस्ताव पर रेलवे ने कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया.

यह भी पढ़ें : फेस्टिव सीजन में ट्रेन से भी सस्ता मिल रहा प्लेन का टिकट, ऐसे खरीदें

अब जब अश्वनी लोहानी खुद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन हैं तो उन्होंने कहा है कि अगर एयर इंडिया की तरफ से ऐसा प्रस्ताव आता है तो इसे मंजूरी दी जाएगी. दरअसल रेलवे में डिमांड और सप्लाई के बीच काफी अंतर है. ऐसे में काफी संख्या में राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाता.

इसके मद्देनजर एयर इंडिया का चेयरमैन रहते हुए लोहानी ने योजना बनाई थी कि जिन लोगों का राजधानी एक्सप्रेस में टिकट कन्फर्म नहीं होता. ऐसे लोगों की कॉन्टैक्ट डिटेल्स रेलवे की तरफ से एयर इंडिया को मुहैया कराई जाए तो उन्हें फ्लाइट में सीट ऑफर की जा सकती है. इसके लिए ग्राहक को ज्यादा भुगतान नहीं करना होगा. लोहानी ने कहा कि राजधानी AC-II के किराए और प्लेन के किराए में ज्यादा अंतर नहीं होता.

यह भी पढ़ें : SpiceJet का स्पेशल ऑफर, 12 रु. में करें हवाई सफर, जानिए कैसे ?

इस बीच पिछले दिनों यह भी खबर आई थी कि सरकार एयर इंडिया को निजी हाथों में दे सकती है. ऐसे में यह दिलचस्प होगा कि एयर इंडिया की तरफ से एक बार फिर से रेलवे को ऐसा प्रस्ताव दिया जाता है या नहीं. दूसरी तरफ एयर इंडिया की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल रहे सीनियर IAS अधिकारी राजीव बंसल ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा कि वह फिलहाल इस प्रस्ताव पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.