CUET UG के री-टेस्‍ट के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, 19 जुलाई को होगा एग्‍जाम
Advertisement
trendingNow12338139

CUET UG के री-टेस्‍ट के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, 19 जुलाई को होगा एग्‍जाम

CUET UG admit card 2024 : एडमिट कार्ड के लिए डाउनलोड लिंक आधिकारिक वेबसाइट cuetug.ntaonline.in पर एक्‍ट‍िवेट हो गया है. CUET UG परीक्षा 19 जुलाई को होने वाली है. CUET एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां द‍िये गए स्‍टेप्‍स को फॉलो करें.

CUET UG के री-टेस्‍ट के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, 19 जुलाई को होगा एग्‍जाम

CUET UG admit card released : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 19 जुलाई को होने वाले री-टेस्‍ट के लिए CUET UG एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है. NTA ने CUET एडमिट कार्ड 2024 को आधिकारिक वेबसाइट, exam.nta.ac.in/CUET-UG/ पर होस्ट किया है . बता दें क‍ि CUET UG की आंसर की में पाई गई कई विसंगतियों के बाद कुछ छात्रों के ल‍िए दोबारा परीक्षा आयोज‍ित करने का फैसला ल‍िया गया है. सभी प्रभाव‍ित छात्रों के ल‍िए सब्‍जेक्‍ट कोड ईमेल के जर‍िये भेज द‍िये गए हैं. 

CUET UG हॉल टिकट 2024 आधिकारिक वेबसाइट cuetug.ntaonline.in पर उपलब्ध है. छात्रों को CUET एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपना आवेदन नंबर, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करना होगा. NTA ने उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर अपना फोटो, हस्ताक्षर और बारकोड चेक करने को कहा है. इसमें कहा गया है, "अगर फोटो, हस्ताक्षर और बारकोड में से कोई भी चीज गायब है तो कृपया इसे फिर से डाउनलोड करें क्योंकि फोटो, हस्ताक्षर और बारकोड के बिना आपका एडमिट कार्ड अमान्य है. "

CUET की दोबारा परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में होगी. इससे पहले, लगभग 13.48 लाख उम्मीदवारों के लिए 15 से 29 मई को परीक्षा आयोजित की गई थी. बाद में, 1.5 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए फिर से परीक्षा आयोजित की गई, जिन्हें परीक्षा के दौरान कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. 

UGC NET और NEET की गड़बड़ी के बाद, उम्मीदवारों ने NTA से आंसर की में बदलाव की मांग शुरू कर दी और दावा किया कि आंसर की में कई गलत‍ियां हैं. इसके बाद, 7 से 9 जुलाई तक उम्मीदवारों से चुनौतियां आमंत्रित की गईं. परीक्षण एजेंसी ने यह भी बताया कि विषय विशेषज्ञ फाइनल आंसर की तैयार करने के लिए आपत्तियों की समीक्षा करेंगे. 

CUET के रीटेस्‍ट का एडम‍िट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें : 
एप्लिकेशन नंबर, जन्म तिथि और सेक्‍योर‍िटी पिन दर्ज करें. 
दर्ज किए गए लॉगिन क्रेडेंशियल सबमिट करें. 
CUET UG एडमिट कार्ड 2024 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा. 
परीक्षा केंद्र, फोटो, हस्ताक्षर और बारकोड की जांच करें. 
CUET हॉल टिकट डाउनलोड करें.  

Trending news