Sainik School Result 2024 (OUT): सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी, यहां से चेक कर सकते हैं अपना स्टेटस
Advertisement
trendingNow12155461

Sainik School Result 2024 (OUT): सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी, यहां से चेक कर सकते हैं अपना स्टेटस

Sainik School result out: सैनिक स्कूल का रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले सैनिक स्कूल एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जाएं.

Sainik School Result 2024 (OUT): सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी, यहां से चेक कर सकते हैं अपना स्टेटस

AISSEE Sainik School Result 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने एआईएसएसईई रिजल्ट 2024 घोषित कर दिया है. जो उम्मीदवार ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस परीक्षा (एआईएसएसईई) में उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/AISSEE से देख सकते हैं.

सैनिक स्कूलों और नए सैनिक स्कूलों की कक्षा VI और कक्षा IX में एडमिशन के लिए, AISSEE 2024 का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा 28.01.2024 को भारत भर के 185 शहरों में 450 केंद्रों पर पेपर-पेन मोड में किया गया था. कक्षा VI का पेपर असमिया, बंगाली, अंग्रेजी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मराठी, मलयालम, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू सहित 13 भाषाओं में आयोजित किया गया था. वहीं, नौवीं कक्षा का पेपर केवल अंग्रेजी में हुआ था.

How to download AISSEE 2023 Result?

  • सैनिक स्कूल का रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले सैनिक स्कूल एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जाएं.

  • होमपेज के उस लिंक पर क्लिक करें, जहां AISSEE 2024 Result लिखा हो.

  • लॉगिन करने के लिए जरूरी डिटेल्स (एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि) दर्ज करें.

  • AISSEE 2024 रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देंगे.

  • अब आप रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंटआउट ले सकते हैं.

  • रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://aissee.ntaonline.in/frontend/web/scorecard/index है.

सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए AISSEE 2024 परीक्षा में हर सब्जेक्ट में कम से कम 25 फीसदी और कुल मिलाकर 40 फीसदी नंबर लाने जरूरी हैं. सैनिक स्कूलों में एडमिशन एआईएसएसईई मेरिट लिस्ट 2024, वैकेंसी की उपलब्धता, दूसरी एलिजिबिलिटी रिक्वायरमेंट, मेडिकल फिटनेस और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर होगा.

टेस्टिंग एजेंसी ने 25 फरवरी, 2024 को परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी की थी. जो उम्मीदवार प्रोविजनल आंसर की से संतुष्ट नहीं थे, उन्हें आपत्तियां उठाने या किसी भी विसंगतियों को क्लियर करने के लिए 27 फरवरी, 2024 तक का समय दिया गया था. उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई चुनौतियों की जांच करने के बाद, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 12 मार्च, 2024 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर फाइनल आंसर की जारी की. 

Trending news