IAS Story: ग्राम विकास अधिकारी को डीएम ने कर दिया 'ऑन द स्पॉट' सस्पेंड, कौन हैं आईएएस संजय कुमार सिंह?
Advertisement
trendingNow12400148

IAS Story: ग्राम विकास अधिकारी को डीएम ने कर दिया 'ऑन द स्पॉट' सस्पेंड, कौन हैं आईएएस संजय कुमार सिंह?

Who is IAS Sanjay Kumar Singh: ग्राम विकास अधिकारी ने अलग अलग मदों में प्रधान के साथ मिलीभगत करके 4.57 लाख रुपये की धनराशि का गबन किया है.

 

IAS Story: ग्राम विकास अधिकारी को डीएम ने कर दिया 'ऑन द स्पॉट' सस्पेंड, कौन हैं आईएएस संजय कुमार सिंह?

DM Suspend VDO: जब आपका पद बड़ा होता है तो फिर जिम्मेदारियां भी बड़ी होती हैं. अगर आप एक आईएएस अफसर हैं और किसी जिला के डीएम हैं तो उस जिले में होने वाले हर अच्छे बुरे काम की जिम्मेदारी आपकी होगी. तो आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे ही अफसर की जिन्होंने एक ग्राम विकास अधिकारी को गलती करने पर तुरंत सस्पेंड कर दिया. हम बात कर रहे हैं IAS अफसर संजय कुमार सिंह की.

IAS संजय कुमार सिंह यूपी कैडर के अधिकारी हैं. साल 2017 में उनका प्रमोशन हुआ था. मूल रूप से सुलतानपुर के रहने वाले संजय कुमार सिंह की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने MA किया हुआ है. उनकी 5 दिसंबर 2017 को IAS के पद पर जॉइनिंग हुई थी. IAS अफसर का जन्म 3 जून 1968 को हुआ था. अभी वह पीलीभीत के कलेक्टर हैं. पीलीभीत से पहले वह फर्रूखाबाद के कलेक्टर थी. इससे पहले वह यूपी के नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग के विशेष सचिव के पद पर तैनात थे. आईएएस के पद पर उनका प्रमोशन 4 दिसंबर 2017 को हुआ था. प्रमोशन के बाद 5 दिसंबर को उन्हें गोरखपुर इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी का Addl. Commr. A/C A.C.E.O. बनाया गया था. 

जब DM के ड्राइवर का बेटा भी बन गया एसडीएम "अगर मां जिंदा होती तो क्या बात होती"

विकास कार्यों में वित्तीय अनियमितताएं बरतने के आरोप में जिलाधिकारी के निर्देश पर बीसलपुर विकास खंड में तैनात ग्राम विकास अधिकारी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया. जिला अधिकारी संजय कुमार ने जारी आदेश में कहा कि अनुशासनहीनता, घोर लापरवाही तथा पदीय दायित्वों का निर्वहन न किए जाने पर संबंधित ग्राम विकास अधिकारी रितेश शुक्ला को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है. इसके साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए मरौरी के खंड विकास अधिकारी को जांच अधिकारी नामित किया जाता है. निलंबित ग्राम विकास अधिकारी को विकास खंड मरौरी कार्यालय से संबद्ध किया गया है.

लोगों ने एक मां की ममता पर सवाल उठाए, ताने मारे; ऐसी है महिला के SDM बनने की कहानी

Trending news