ICAI के साथ काम करने का मौका, रोजाना मिलेंगे 3000 रुपये, गाड़ी का किराया अलग से
Advertisement
trendingNow12484831

ICAI के साथ काम करने का मौका, रोजाना मिलेंगे 3000 रुपये, गाड़ी का किराया अलग से

Institute of Chartered Accountants of India (ICAI): ऑब्जर्वर को परीक्षा खत्म होने तक परीक्षा केंद्र या तय बैंक शाखा में उपस्थित रहना होगा.

 

ICAI के साथ काम करने का मौका, रोजाना मिलेंगे 3000 रुपये, गाड़ी का किराया अलग से

Institute  of Chartered Accountants of India: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने जनवरी 2025 में होने वाली आगामी चार्टर्ड अकाउंटेंसी (CA) परीक्षाओं के लिए ऑब्जर्वर के रूप में काम करने के लिए पात्र सदस्यों के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं. ये परीक्षाएं फाउंडेशन और इंटरमीडिएट लेवल के लिए 11 जनवरी से 21 जनवरी, 2025 (20 जनवरी को छोड़कर) तक आयोजित की जाएंगी. पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले सदस्य http://observers.icaiexam.icai.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पैनल प्रक्रिया 25 अक्टूबर, 2024 को शुरू होगी और आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 20 नवंबर, 2024 है. ऑब्जर्वर नियुक्तियों के सेल्फ सेलेक्शन के बारे में जानकारी दिसंबर 2024 के आखिर और जनवरी 2025 की शुरुआत के बीच उपलब्ध कराई जाएगी.

भूमिका और जिम्मेदारियां ऑब्जर्वर की प्राथमिक जिम्मेदारी परीक्षा केंद्र पर छात्रों को तय बैंक से पेपर पैकेट का सिक्योर कलेक्शन और डिस्ट्रिब्यूशन सुनिश्चित करना है. ऑब्जर्वर को परीक्षा खत्म होने तक परीक्षा केंद्र या तय बैंक शाखा में उपस्थित रहना चाहिए.

आवेदक को 1 जुलाई, 2022 को या उससे पहले ICAI के सदस्य के रूप में रजिस्टर होना चाहिए और उसकी आयु 65 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.
न तो आवेदक और न ही उनके रिश्तेदार या आश्रित जनवरी 2025 की CA परीक्षा में शामिल होने चाहिए. हालांकि, ISA-AT के लिए आवेदन करना या उसमें शामिल होना इस पद के लिए अयोग्यता नहीं है.

अभ्यर्थी को क्षेत्रीय परिषदों, आईसीएआई शाखाओं या निजी कोचिंग सेंटर समेत किसी भी संस्थान में आईसीएआई परीक्षा के लिए छात्रों को कोचिंग नहीं देनी चाहिए. आवेदक का कानूनी रिकॉर्ड साफ होना चाहिए, तथा उस पर कोई दोष सिद्ध नहीं होना चाहिए या आईसीएआई या किसी अन्य संगठन के साथ कोई अनुशासनात्मक कार्यवाही लंबित नहीं होनी चाहिए.

अभ्यर्थी को किसी भी आईसीएआई परिषद, क्षेत्रीय परिषद या शाखा प्रबंध समिति के निर्वाचित या सहयोजित सदस्य के रूप में काम नहीं करना चाहिए.
चयनित ऑब्जर्वर को प्रति सेशन रोजाना 3,000 रुपये का मानदेय मिलेगा, साथ ही 'ए' कैटेगरी के शहरों में 350 रुपये और अन्य स्थानों पर 250 रुपये कनवेंश भी मिलेगा. ज्यादा जानकारी आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट पर देखी जा सकती है.

आधिकारिक सूचना देखने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे आईसीएआई सीए परीक्षा 2024 पर्यवेक्षकों से संबंधित अधिक अपडेट और जानकारी के लिए यहां या आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

CTET 2024: सीटेट के फॉर्म में ये करने का बचा है आखिरी मौका, छूटा तो गया एक साल

NTA SWAYAM जनवरी 2025 एग्जाम की तारीखें घोषित, चेक कर लीजिए पूरा शेड्यूल

TAGS

Trending news