कम खर्च में विदेश से करें बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई, डिग्री होते ही मिलेगा करोड़ों का सैलरी पैकेज
Advertisement
trendingNow12015361

कम खर्च में विदेश से करें बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई, डिग्री होते ही मिलेगा करोड़ों का सैलरी पैकेज

MBA Colleges Abroad: देश में तो मैनेजमेंट के टॉप कॉलेज है ही, लेकिन विदेश से एमबीए करने की ख्वाहिश रखने वालों के लिए भी कई बेहतर और बजट फ्रेंडली ऑप्शन मौजूद हैं. आइए यहां जानते हैं ऐसे विदेशी संस्थानों के बारे में...

कम खर्च में विदेश से करें बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई, डिग्री होते ही मिलेगा करोड़ों का सैलरी पैकेज

Best MBA Colleges Abroad: देश में ऐसे युवाओं की बड़ी संख्या हैं, जो ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद एमबीए करते हैं. एमबीए भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के सबसे पॉपुलर कोर्सेज में से एक माना जाता है. आखिर हो भी क्यों ना, एमबीए करने के बाद युवाओं के पास नौकरी के कई बेहतर स्कोप होते हैं.

अगर आप किसी बेस्ट जगह से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई करते हैं तो बेहतरीन सैलरी पैकेज पाने के चांजेस और ज्यादा बढ़ जाते हैं. ऐसे में पहली  प्राथमिकता होती है बेहतर कॉलेज मिलना, तभी तो आप बढ़िया पैकेज हासिल कर सकते हैं. ऐसे में आप विदेश से भी एमबीए की पढ़ाई कर सकते हैं, वो भी बेहद कम फीस अदा करके. आइए जानते हैं कैसे...

यहां हम आपको कुछ ऐसे विदेशी कॉलेजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां से एमबीए की पढ़ाई करने के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसा नहीं लगाना होगा, क्योंकि इन संस्थानों की फीस आपके बजट में है.

यूनिवर्सिटी ऑफ वार्सा- पोलैंड में बड़ी संख्या में भारत से छात्र हायर एजुकेशन के लिए जाते हैं. पोलैंड स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ वार्सा एमबीए प्रोग्राम के लिए मशहूर है. जानकारी के मुताबिक यहां एमबीए की एक साल की फीस लगभग 1,66,420 रुपये है.

यूनिवर्सिटी ऑफ मैनहैम- विदेश में हायर एजुकेशन के हिसाब से भारतीय छात्रों के लिए जर्मनी सबसे पसंदीदा जगहों में से एक मानी जाती है. यहां की यूनिवर्सिटी ऑफ मैनहैम यूनिवर्सिटी एमबीए की पढ़ाई के लिए जानी जाती है, जहां की एक सेमेस्टर की फीस लगभग 2,49,630 रुपये है.

WHU – Otto Beisheim School of Management- ओटो बेशीम बिजनेस स्कूल एमबीए के लिए जाना माना है. ग्लोबल रैंकिंग लिस्ट में भी इस संस्थान का नाम शामिल है. जर्मनी स्थित यह कॉलेज ग्लोबल एमबीए प्रोग्राम ऑफर करता है, जिसका फोकस इंटरनेशनल रिलेशन में होता है. यहां एक सेमेस्टर की फीस लगभग 2,74,773 रुपये लगती है. 

नेशनल ताइवान यूनिवर्सिटी- यह यूनिवर्सिटी अपने एमबीए कोर्स के लिए जानी जाती है. यहां पर इंग्लिश मीडियम में एमबीए प्रोग्राम उपलब्ध है. यहां आपको एक साल की फीस 2,74,773 रुपये लगती है. 

JAMK यूनिवर्सिटी ऑफ अप्लाइड साइंस- फिनलैंड की शिक्षा व्यवस्था दुनिया में बेहतरीन मानी जाती है. यहां JAMK यूनिवर्सिटी ऑफ अप्लाइड साइंस का स्पेशलाइज्ड एमबीए प्रोग्राम काफी फेमस है. यहां एमबीए की सालाना फीस लगभग 7,31,360 रुपये  है.

Trending news