CAT में कम स्कोर? कोई बात नहीं! सालाना 23 लाख का पैकेज दे रहा है ये MBA कॉलेज
Advertisement
trendingNow12324658

CAT में कम स्कोर? कोई बात नहीं! सालाना 23 लाख का पैकेज दे रहा है ये MBA कॉलेज

अगर आप कैट परीक्षा में अच्छा स्कोर नहीं कर पाए हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको एक ऐसे अंडररेटेड कॉलेज के बारे में बताएंगे, जहां प्लेसमेंट के जरिए आपको 23.5 लाख रुपये का सैलरी पैकेज मिल सकता है.

CAT में कम स्कोर? कोई बात नहीं! सालाना 23 लाख का पैकेज दे रहा है ये MBA कॉलेज

Institute of Management Studies BHU: भारत में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद ज्यादातर लोग एमबीए की पढ़ाई करने के बारे में सोचते हैं. एमबीए की पढ़ाई करने वालों का सपना होता है कि उन्हें आईआईएम (IIM) जैसे इंस्टीट्यूट में एडमिशन मिले. लेकिन यहां एडमिशन पाने के लिए उम्मीदवारों को कैट (CAT) परीक्षा पास करनी होती है. साथ ही, आईआईएम में एडमिशन पाने के लिए कैट परीक्षा में अच्छा स्कोर करना होता है. 

हालांकि, अगर आप कैट परीक्षा में अच्छा स्कोर नहीं कर पाते हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको एक ऐसे अंडररेटेड कॉलेज के बारे में बताएंगे, जहां प्लेसमेंट के जरिए आपको 23.5 लाख रुपये का सैलरी पैकेज मिल सकता है. यह कॉलेज है इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, बीएचयू. 

इस साल बीएचयू के 165 छात्रों को कुल 181 ऑफर मिले हैं. वहीं, प्लेसमेंट में एवरेज सैलरी 11.1 लाख रुपये है, जबकि सबसे ज्यादा ऑफर 23.5 लाख रुपये सालाना है. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के मैनेजमेंट स्टडीज फैकल्टी के प्लेसमेंट कोऑर्डिनेटर डॉ. आशुतोष मोहन ने बताया कि एमबीए, एमबीए इंटरनेशनल बिजनेस और एमबीए एग्रीबिजनेस कोर्स के छात्रों का प्लेसमेंट सफलतापूर्वक हुआ है. 165 छात्रों को मिले 181 ऑफर में से 11.1 लाख रुपये के एवरेज पैकेज ने आने वाले साल के लिए एक नया स्टैंडर्ड सेट किया है.

इंफोसिस, जेनपैक्ट, कॉग्निजेंट, महिंद्रा फाइनेंस, अडानी विल्मर, वोल्वो आयशर कमर्शियल व्हीकल, रिलायंस रिटेल, फेडरल बैंक, आईडीबीआई बैंक, उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, डिजिट जनरल इंश्योरेंस, वीजा स्टील, बजाज एसेट मैनेजमेंट, यूनिक्लो, अमूल और एस्कॉर्ट्स कुबोटा सहित 65 से अधिक कंपनियों ने बीएचयू में इंटर्नशिप के माध्यम से भर्ती में भाग लिया था.

लगभग 36 प्रतिशत छात्रों को इस इंटर्नशिप के माध्यम से एग्जीक्यूटिव या मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए ऑफर मिला है. इसमें एमटी-सेल्स एंड मार्केटिंग, एमटी-फाइनेंस, एमटी-बिजनेस एक्सीलेंस, एमटी-स्ट्रेटेजी एंड प्रोजेक्ट्स, एमटी-एलायंस एंड इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट्स और एमटी-रिटेल ऑपरेशंस सहित कई सब-प्रोफाइल शामिल हैं. करीब 21 फीसदी छात्रों ने एसोसिएट और सीनियर कंसल्टेंट के पद हासिल किए, जबकि 13 फीसदी ने असिस्टेंट और डिप्टी मैनेजर के पद हासिल किए हैं.

यहां कैसे मिलेगा एडमिशन?

बीएचयू में एमबीए और एमबीए-आईबी प्रोग्राम के लिए आवेदकों का एडमिशन कैट के जरिए होता है. एससी/एसटी के अलावा अन्य कैटेगरी के आवेदकों को कैट टेस्ट में कम से कम 50 फीसदी अंक हासिल करने होंगे. वहीं, एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 45 फीसदी अंक जरूरी हैं. इसके अलावा, आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट या विश्वविद्यालय से 10+2+3 पैटर्न में ग्रेजुएशन की डिग्री या एग्रिकल्चर, इंजीनियरिंग, मेडिसिन, एजुकेशन या लॉ की फील्ड में डिग्री या किसी भी विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

Trending news