UPSC एग्जाम क्रैक करके बन गए IPS अफसर, फिर छोड़ दी नौकरी
Advertisement
trendingNow12412599

UPSC एग्जाम क्रैक करके बन गए IPS अफसर, फिर छोड़ दी नौकरी

IPS Anand Mishra UPSC Story: IPS बनने से पहले, उन्होंने 2005 में पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा पास की. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने बक्सर (बिहार) से एक इंडिपेंडेंट कैंडिडेट के रूप में 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ा.

UPSC एग्जाम क्रैक करके बन गए IPS अफसर, फिर छोड़ दी नौकरी

IPS Anand Mishra Success Story: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास करना कई पूर्व आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का सपना था, जिन्होंने सिविल सेवक के रूप में सेवा करते हुए अपनी प्रतिष्ठित नौकरियों से इस्तीफा देकर अपने जीवन में एक अलग रास्ता चुना. ऐसे ही एक व्यक्ति हैं आनंद मिश्रा, जिन्होंने आईपीएस अधिकारी के रूप में सेवा की, लेकिन 12 साल की सेवा के बाद इस्तीफा दे दिया. उन्होंने सामाजिक सेवाओं के माध्यम से 'स्वतंत्रता और आजादी' का जीवन जीने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी.

आईपीएस के पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद, उन्होंने बक्सर (बिहार) से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए. वे 2011 बैच के असम-मेघालय कैडर के आईपीएस अधिकारी थे. मिश्रा ने ऑल इंडिया रैंक (AIR) 225 के साथ UPSC CSE 2010 पास की. आनंद को आखिरी बार असम के लखीमपुर जिले के एसपी के रूप में तैनात किया गया था. उन्हें सोशल मीडिया पर 'असम का सिंघम' कहा जाता था. वे आतंकवाद विरोधी और माफिया विरोधी अभियानों के एक्सपर्ट थे.

Success Story: इस शहर की पहली महिला SDM हैं अपूर्वा यादव, ऐसी है इंजीनियर से अफसर बनने की कहानी

IPS बनने से पहले, उन्होंने 2005 में पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा पास की और 2010 तक वहां PSC अधिकारी के रूप में काम किया. वे बिहार से हैं, लेकिन उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा और कॉलेज की पढ़ाई कोलकाता में पूरी की. वे असम में एक प्रसिद्ध व्यक्तित्व हैं जो कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अपने समर्पण के लिए प्रसिद्ध हैं. उनके X (पूर्व में Twitter) पर 103.1K और Instagram पर 531K फ़ॉलोअर हैं.

अमिताभ बच्चन की नातिन ने भारत के इस कॉलेज में लिया एडमिशन, कितनी है फीस और क्या पढ़ाई करेंगी?

Trending news