Daily Life Hacks: चीनी में डाल दें पान की दुकान पर बिकने वाली ये चीज, कभी आस-पास नहीं भटकेगी चींटी
Advertisement
trendingNow12455425

Daily Life Hacks: चीनी में डाल दें पान की दुकान पर बिकने वाली ये चीज, कभी आस-पास नहीं भटकेगी चींटी

How To Keep Ants Away From Sugar: चीनी का इस्तेमाल सभी घरों में होता है. चीनी में चींटी न लगें इसका भी ख्याल रखना पड़ता है. खासकर किचन में इधर-उधर घूमती चींटियां परेशान करने लगती हैं.

Daily Life Hacks: चीनी में डाल दें पान की दुकान पर बिकने वाली ये चीज, कभी आस-पास नहीं भटकेगी चींटी

Kitchen Hacks: घर में देसी हैक्स अपनाने से कई बार बड़ी समस्याओं का समाधान भी आसानी से हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही हैक्स बताने जा रहे हैं जोकि आपके काम को बहुत ही कम सकते हैं. इसके अलावा आपका घर में रखे सामान को खराब होने से भी बचा सकते हैं. 

आज हम चीनी के बारे में बात कर रहे हैं. चीनी का इस्तेमाल सभी घरों में होता है. चीनी में चींटी न लगें इसका भी ख्याल रखना पड़ता है. खासकर किचन में इधर-उधर घूमती चींटियां परेशान करने लगती हैं. कई बार तो चींटियां चीनी के डिब्बे में भर जाती हैं ऐसे में लोग न चाहते हुए भी चीनी को फैंकने पर मजबूर हो जाते हैं. अगर आप भी अक्सर इस तरह की समस्या का सामना करते हैं, तो यहां आपके लिए हम मजेदार हैक्स बता रहे हैं. यहां हम आपको चीनी के डिब्बे से चींटियों को दूर रखने की कुछ ट्रिक्स बता रहे हैं. इनका इस्तेमाल करके आप बेहद आसानी से अपनी समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

लहसुन की कुछ कली छीलकर चीनी के डिब्बे के पास रख दें, इससे चींटी वहां नहीं आएंगी. इससे अलावा आप लहसुन को कूटकर पानी में उबाल लें. इस पानी को ठंडा करके एक स्प्रे बोतल में भर लें और चीनी के डिब्बे पर बाहर से इसे स्प्रे कर दें. लहसुन की महक भी चींटियों को दूर रख सकती है.

Quiz: आखिर वो कौन सी सब्जियां हैं जिनमें जहर पाया जाता है?

अगर ढक्कन टाइट होने के बाद भी किसी तरह डिब्बे के अंदर चींटी भर जाती हैं, तो इससे बचने के लिए आप चीनी के डिब्बे में थोड़ी लौंग डालकर रख सकते हैं. लौंग की महक से चीटी मीठे के आसपास भी नहीं भटकेंगी. चींटियों को काली मिर्च की तेज गंध पसंद नहीं होती. आप चीनी के डिब्बे में काली मिर्च की पोटली डाल सकते हैं.

Quiz: किस पौधे के पत्तों से सांप का जहर तुरंत उतर जाता है?

Trending news