RPSC Recruitment 2024: वाइस प्रिंसिपल समेत इन पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, ये रही एलिजिबिलिटी
Advertisement
trendingNow12319284

RPSC Recruitment 2024: वाइस प्रिंसिपल समेत इन पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, ये रही एलिजिबिलिटी

RPSC Recruitment 2024 Notification: जो कैंडिडेट्स इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वो  rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स नोटिफिकेशन एक बार जरूर चेक कर लें.

RPSC Recruitment 2024: वाइस प्रिंसिपल समेत इन पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, ये रही एलिजिबिलिटी

RPSC Recruitment 2024 PDF: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर वाइस प्रिंसिपल/सुपरिंटेंडेंट आईटीआई के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 36 पद भरे जाने हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 जुलाई से 8 अगस्त 2024 तक rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

RPSC Superintendent Recruitment 2024 Dates

आरपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर वाइस प्रिंसिपल/अधीक्षक आईटीआई के लिए ऑनलाइन आवेदन कार्यक्रम सहित डिटेल नोटिफिकेशन अपलोड कर दिया है. आप नीचे दिए गए शेड्यूल के मुताबिक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आपको सीधे RPSC की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाना होगा. वहां आपको भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी मिल जाएगी, जिसमें आवेदन कैसे करना है और आवेदन कब से कब तक स्वीकार किए जाएंगे, यह भी शामिल है. इसके लिए आवेदन 7 जुलाई से शुरू होने वाले हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 अगस्त है.

RPSC Superintendent 2024 Essential Qualification

  • जरूरी योग्यता: आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सिविल/ मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल/ सूचना प्रौद्योगिकी/ कंप्यूटर विज्ञान/ इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में सेंकंड डिवीजन की डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

  • एक साल का प्रोफेशनल एक्सपीरिएंस. 

  • देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी की नॉलेज और राजस्थानी कल्चर की नॉलेज.

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु कम से कम 20 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 40 साल है. रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में छूट की डिटेल के लिए नोटिफिकेशन लिंक देखें.

RPSC Superintendent 2024 Selection Process

वाइस प्रिंसिपल/ अधीक्षक आईटीआई पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा और उसके बाद इंटरव्यू राउंड में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

Steps to Apply for the RPSC Superintendent 2024

  • सबसे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाएं.

  • होमपेज पर आपको "भर्ती" या "आवेदन करें" जैसे किसी सेक्शन को सर्च करना होगा. वहां से "वाइस प्रिंसिपल/सुपरिंटेंडेंट आईटीआई" या इस भर्ती से जुड़े विज्ञापन को सर्च करें और उस पर क्लिक करें.

  • वहां आपको ऑनलाइन आवेदन करने के लिए निर्देश मिल जाएंगे. इन निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें और मांगी गई जानकारी भरें.

  • जरूरी डॉक्यूमेंट को स्कैन करके अपलोड करें और आवेदन फीस का भुगतान करें (यदि लागू हो).

  • आखिर में आवेदन फॉर्म जमा करें और उसका एक प्रिंटआउट अपने पास सुरक्षित रखें.

TAGS

Trending news