UP NEET UG Counselling 2024: तीसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, upneet.gov.in पर करने का क्या है प्रोसेस?
Advertisement
trendingNow12463819

UP NEET UG Counselling 2024: तीसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, upneet.gov.in पर करने का क्या है प्रोसेस?

UP NEET upneet.gov.in: सरकारी कॉलेजों के लिए स्टूडेंट्स को 30,000 रुपये, निजी मेडिकल कॉलेजों के लिए 2 लाख रुपये और निजी डेंटल कॉलेजों के लिए 1 लाख रुपये की सुरक्षा राशि जमा करनी होगी.

UP NEET UG Counselling 2024: तीसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, upneet.gov.in पर  करने का क्या है प्रोसेस?

UP NEET UG Counselling 2024: डायरेक्ट्रेट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग लखनऊ ने उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा अंडर ग्रेजुएट (यूपी नीट यूजी) काउंसलिंग 2024 के तीसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. रजिस्ट्रेशन लिंक दोपहर 2 बजे से आधिकारिक यूपी नीट वेबसाइट upneet.gov.in पर एक्टिव हो गया है.

यूपी नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर 2024 है. काउंसलिंग के तीसरे राउंड के लिए उम्मीदवार द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद, चॉइस फाइलिंग के लिए उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. स्टूडेंट्स को चॉइस फाइलिंग के लिए 15 अक्टूबर तक का समय मिलेगा. UP NEET यूजी राउंड 3 अलॉटमेंट रिजल्ट 18 अक्टूबर को उपलब्ध होगा.

यूपी नीट यूजी काउंसलिंग 2024: जरूरी डॉक्यूमेंट
— कक्षा 10 और 12 की मार्कशीट
— जाति प्रमाण पत्र
— निवास प्रमाण पत्र
— नीट यूजी एडमिट कार्ड और आवेदन पत्र
— राउंड 3 रजिस्ट्रेशन लिंक में अटैच डॉक्यूमेंट्स

जिन कैंडिडेट्स ने द्वितीय यूपी नीट यूजी 2024 में उन्हें आवंटित सीट स्वीकार नहीं की, वे काउंसलिंग राउंड में असफल होने वाले या सीट छोड़ने वाले उम्मीदवार सुरक्षा जमा राशि पुनः जमा कराकर राउंड 3 में हिस्सा ले सकते हैं.

सरकारी कॉलेजों के लिए स्टूडेंट्स को 30,000 रुपये, निजी मेडिकल कॉलेजों के लिए 2 लाख रुपये और निजी डेंटल कॉलेजों के लिए 1 लाख रुपये की सुरक्षा राशि जमा करनी होगी.

UP Ek Din Ki DM: एक दिन की डीएम, कौन हैं सृष्टि परिहार जिन्हें फिल्मी स्टाइल में मिली जिम्मेदारी?

इस बीच, केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से तीन सप्ताह का समय मांगा
शिक्षा मंत्रालय द्वारा गठित समिति को एनईईटी यूजी परीक्षा के आयोजन में कथित अनियमितताओं के मद्देनजर राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) और परीक्षा प्रक्रिया पर अपनी रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है.

NEET-UG 2024 Paper Leak: 5298 गवाह, 290 डॉक्यूमेंट; 45 फिजिकल चीजें और 5500 पेज की चार्जशीट

Trending news