UPSC Success Story: पति पत्नी दोनों MBBS और IAS, कलेक्टर टीना डाबी से एकदम मिलती है इनकी कहानी
Advertisement
trendingNow11545965

UPSC Success Story: पति पत्नी दोनों MBBS और IAS, कलेक्टर टीना डाबी से एकदम मिलती है इनकी कहानी

IAS Renu Raj and IAS Sriram Venkitaraman Story: 2014 बैच की आईएएस अफसर रेनू राज और साल 2012 बैच के आईएएस अफसर और रेनु राज के पति श्रीराम वेंकटरमन की. IAS अफसर श्रीराम वेंकटरमन की यह पहली शादी है जबकि रेनू राज की ये दूसरी शादी है.

UPSC Success Story: पति पत्नी दोनों MBBS और IAS, कलेक्टर टीना डाबी से एकदम मिलती है इनकी कहानी

IAS Success Story: यूपीएससी क्लियर करने वालों की स्टोरी तो आपने खूब पढ़ी होंगी लेकिन क्या आपने कभी कोई ऐसी स्टोरी पढ़ी है किदोनों पति पत्नी ने पहले MBBS किया उसके बाद दोनों ही आईएएस बन गए. इतनी ही नहीं इनकी स्टोरी कदम यूपीएससी 2015 की टॉपर IAS टीना डाबी से भी मेल खाती है. चलिए तो हम आपको पूरी कहानी बताते हैं. 

हम बात कर रहे हैं साल 2014 बैच की आईएएस अफसर रेनू राज और साल 2012 बैच के आईएएस अफसर और रेनु राज के पति श्रीराम वेंकटरमन की. IAS अफसर श्रीराम वेंकटरमन की यह पहली शादी है जबकि रेनू राज की ये दूसरी शादी है. IAS रेनू राज कोट्टायम की रहने वाली हैं और उनके पति श्रीराम वेंकटरमन कोच्चि के रहने वाले हैं. रेनू राज और श्रीराम वेंकटरमन ने अपनी डॉक्टरी की पढ़ाई पूरी करने के बाद सिविल सेवा परीक्षा दी. 

IAS रेनू राज अलाप्पुझा जिला में कलेक्टर हैं तो उनके पति श्रीराम वेंकटरमन केरल राज्य चिकित्सा सेवा निगम के MD हैं. IAS रेनू राज (Renu Raj) की श्रीराम वेंकटरमन की यह दूसरी शादी है. आपको बता दें कि इससे पहले रेनू राज के पति श्रीराम वेंकटरमन को ही इस जिले का कलेक्टर बनाया गया था, लेकिन लोगों के विरोध के चलते उन्हें यह पद छोड़ना पड़ा था. दरअसल  श्रीराम वेंकटरमन पर नशे में गाड़ी चलाने और एक्सीडेंट में एक पत्रकार की मौत का आरोप है.

इनकी कहानी आईएएस टीना डाबी से एकदम ऐसे मिलती है कि टीना डाबी एक आईएएस अफसर हैं और उनके पति भी, इसके अलावा टीना डाबी के पति ने भी एमबीबीएस किया है और रेनू राज के पति ने भी. टीना डाबी की यह दूसरी शादी है उनके पति की पहली शादी है. वहीं रेनू राज की भी यह दूसरी शादी है और उनके पति की यह पहली शादी है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news