JEECUP Result 2023: यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट! ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक और तरीका
Advertisement
trendingNow11828736

JEECUP Result 2023: यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट! ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक और तरीका

JECUP 2023 Counselling: उम्मीदवारों के पास आंसर की का उपयोग करके अपने संभावित नंबरों की गणना करने का ऑप्शन है. मार्किंग स्कीम में बताया गया है कि प्रत्येक सही जवाब के लिए 4 अंक दिए जाएंगे.

JEECUP Result 2023: यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट! ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक और तरीका

JEECUP Result 2023: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (जेईईसीयूपी) जल्द ही जेईईसीयूपी परिणाम 2023 जारी करेगा. पिछले रुझानों के बाद, रिजल्ट इसी महीने में घोषित होने की उम्मीद है. काउंसिल ने आधिकारिक वेबसाइट पर आंसर की पहले ही जारी कर दी है. रिजल्ट एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार जेईईसीयूपी परिणाम 2023 को jeecup.admissions.nic.in पर देख सकेंगे.

2023 के लिए उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक परीक्षा 2 से 7 अगस्त, 2023 के बीच आयोजित की गई थी. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि फाइलन स्कोर जल्द ही जेईईसीयूपी 2023 रिजल्ट के साथ आधिकारिक तौर पर जारी किए जाएंगे.

जो उम्मीदवार दिए गए उत्तरों में किसी भी विसंगति या असहमति को चुनौती देना चाहते थे, उन्हें आपत्तियां उठाने के लिए 11 अगस्त, 2023 तक का समय दिया गया था. हालांकि हर सवाल को चुनौती के लिए प्रति सवाल 100 रुपये का मामूली शुल्क था.

उम्मीदवारों के पास आंसर की का उपयोग करके अपने संभावित नंबरों की गणना करने का ऑप्शन है. मार्किंग स्कीम में बताया गया है कि प्रत्येक सही जवाब के लिए 4 अंक दिए जाएंगे, जबकि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1 अंक काटा जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें.

How to Check JEECUP Result
 

  • रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होम पेज पर LATEST NEWS के लिंक पर क्लिक करें.

  • इसके बाद UPJEE 2023 JEECUP Result के लिंक पर जाना होगा.

  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. इस पेज पर रोल नंबर के साथ लॉगिन करना होगा.

  • लॉगिन करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा.

  • अब आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं और उसका प्रिंट ले सकते हैं.

Trending news