बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी! बिहार में कल लगेगा रोजगार मेला, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी
Advertisement
trendingNow12459327

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी! बिहार में कल लगेगा रोजगार मेला, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

Job Fair in Bihar: बिहार में रोजगार मेले का आयोजन बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग और जीविका विकास सोसाइटी द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा. यह 5 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक श्री रावणेश्वर संस्कृत महाविद्यालय, गिद्धौर में होगा.

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी! बिहार में कल लगेगा रोजगार मेला, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

Bihar Govt Job Fair: अगर आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के जमुई जिले में जॉब फेयर का आयोजन किया जाएगा. इसमें 8000 से 28,000 रुपये तक सैलरी मिलेगी. इसमें कोई परीक्षा नहीं होगी और चयन प्रक्रिया वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर होगी. जमुई जिले के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया जाएगा. 

इसका आयोजन बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग और जीविका विकास सोसाइटी द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा. यह 5 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक श्री रावणेश्वर संस्कृत महाविद्यालय, गिद्धौर में होगा. इस रोजगार सह मार्गदर्शन मेला में विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर सिक्योरिटी गार्ड, थ्रेड मिल हेल्पर, सेल्समैन, केबिन क्रू, एयरपोर्ट ऑपरेशन, कंस्ट्रक्शन सेंटर, लॉजिस्टिक्स, मशीन ऑपरेटर आदि की भर्ती की जाएगी.

जिन उम्मीदवारों ने कक्षा 8 तक शिक्षा प्राप्त की है और जिनकी आयु 18 से 35 वर्ष के बीच है, वे सिक्योरिटी गार्ड के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस पद के लिए सैलरी 12,000 रुपये से 22,000 रुपये के बीच है. रिपोर्ट के अनुसार, होप केयर इंडिया लिमिटेड सिक्योरिटी गार्ड और थ्रेड मिल हेल्पर के पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करने के लिए तैयार है.

नवभारत फर्टिलाइजर्स लिमिटेड सेल्समैन के पदों के लिए भी भर्ती अभियान चलाएगा. इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए और उनके पास 12वीं कक्षा उत्तीर्ण प्रमाणपत्र होना चाहिए. प्रस्तावित सैलरी 8,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच होगी. इसके अलावा, LIC सेल्समैन के लिए भर्ती अभियान चलाएगा.

केबिन क्रू और एयरपोर्ट ऑपरेशन के पदों के लिए उम्मीदवारों के पास 12वीं पास सर्टिफिकेट होना चाहिए और उनकी उम्र 17 से 25 के बीच होनी चाहिए. चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग पूरी होने के बाद 15,000 से 30,000 रुपये के बीच मासिक वेतन मिलेगा.

एल एंड टी निर्माण श्रमिकों और गोदाम श्रमिकों के पदों के लिए भी भर्ती अभियान चलाएगा. उम्मीदवारों का 10वीं और 12वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है और उनकी उम्र 18 से 35 के बीच होनी चाहिए. प्रस्तावित सैलरी 13,500 रुपये है. इसके अलावा, जो उम्मीदवार निर्माण, आतिथ्य, रसद और विनिर्माण के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास 10वीं, 12वीं और आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए. चयनित उम्मीदवारों को 16,000 रुपये से 28,000 रुपये के बीच वेतन दिया जाएगा.

Trending news