IAS IPS Love Story: आईएएस अंकिता मिश्रा और आईपीएस अक्षत कौशल की लव स्टोरी, जानिए कहां से हुई थी शुरू
Advertisement
trendingNow11585495

IAS IPS Love Story: आईएएस अंकिता मिश्रा और आईपीएस अक्षत कौशल की लव स्टोरी, जानिए कहां से हुई थी शुरू

IAS Ankita Mishra and IPS Akshat Kaushal: अक्षत कौशल आईपीएस अफसर हैं और उन्होंने साल 2012 में यूपीएससी एग्जाम की तैयारी शुरू की और पहली बार साल 2013 में सिविल सर्विस का एग्जाम दिया. अंकिता मिश्रा एक आईएएस अफसर हैं. 

 IAS IPS Love Story: आईएएस अंकिता मिश्रा और आईपीएस अक्षत कौशल की लव स्टोरी, जानिए कहां से हुई थी शुरू

Love story of IAS Ankita Mishra and IPS Akshat Kaushal: यूपीएससी के सिविल सर्विस एग्जाम में हर साल लाखों कैंडिडेट्स शामिल होते हैं, लेकिन कुछ ही सफलता का स्वाद चख पाते हैं. इनमें से कुछ ऐसे भी होते हैं, जिन्हें कई साल की मेहनत करके भी कुछ हासिल नहीं होता है. ऐसी ही कहानी है फरीदाबाद के रहने वाले अक्षत कौशल की. आज हम आपको अक्षत कौशल और अंकिता मिश्रा की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं. 

अक्षत कौशल आईपीएस अफसर हैं और उन्होंने साल 2012 में यूपीएससी एग्जाम की तैयारी शुरू की और पहली बार साल 2013 में सिविल सर्विस का एग्जाम दिया, लेकिन वह इस एग्जाम को क्लियर नहीं कर पाए. लगातार दो बार फेल होने के बाद भी अक्षत कौशल ने हार नहीं मानी और तीसरी बार यूपीएससी एग्जाम दिया, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए. चौथे अटेंप्ट में भी अक्षत को सफलता हाथ नहीं लग पाई.

अंकिता मिश्रा एक आईएएस अफसर हैं. उनका जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था, जिनका होमटाउन गोरखपुर के रामनगर सुरस में है. वह हमेशा पढ़ाई करना पसंद करती थीं. भारत में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद, वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की पढ़ाई करने के लिए विदेश चली गईं.

विदेश जाने के बाद उन्होंने अपना फोकस नहीं छोड़ा और यूपीएससी परीक्षा दी. उन्होंने 2015 और 2016 में दो बार परीक्षा का प्रयास किया लेकिन वह असफल रहीं. अपने तीसरे अटेंप्ट में 2017 में उन्होंने परीक्षा पास की और ऑल इंडिया रैंक 105 हासिल की.

अक्षत कौशल और अंकिता मिश्रा साल 2017 बैच के अफसर हैं. दोनों की ट्रेनिंग एक साथ हुई थी. ट्रेनिंग के दौरान ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत वहीं से हुई. दोनों ने अपनी नौकरी जॉइन करने के बाद शादी कर ली थी.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news