कक्षा 12वीं की टॉपर, पहली बार में क्रैक की UPSC परीक्षा; अब सुलझाएंगी ब‍िहार की हाई प्रोफाइल मर्डर मिस्ट्री
Advertisement
trendingNow12338381

कक्षा 12वीं की टॉपर, पहली बार में क्रैक की UPSC परीक्षा; अब सुलझाएंगी ब‍िहार की हाई प्रोफाइल मर्डर मिस्ट्री

IPS Kamya Mishra : हम बात कर रहे हैं आईपीएस काम्या मिश्रा की, जिनकी कहानी दृढ़ संकल्प और परिश्रम की मिसाल है, क्योंकि उन्होंने अपने पहले प्रयास में ही यूपीएससी में सफलता हासिल कर ली. इससे पहले वो कक्षा 12वीं की टॉपर बन के अपने मेधावी होने का उदाहरण दे चुकी हैं. अब आईपीएस काम्‍या म‍िश्रा को ब‍िहार के हाई प्रोफाइल मर्डर म‍िस्‍ट्री की गुत्‍थी सुलझाने की ज‍िम्‍मेदारी म‍िली है. आइये काम्‍या म‍िश्रा के बारे में जानते हैं और साथ उनके अचीवमेंट और चैलेंजेज के बारे में भी जान लेते हैं.

कक्षा 12वीं की टॉपर, पहली बार में क्रैक की UPSC परीक्षा; अब सुलझाएंगी ब‍िहार की हाई प्रोफाइल मर्डर मिस्ट्री

IPS Kamya Mishra Success Story: भारत में सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी है. हर साल लाखों युवा आईआरएस, आईपीएस, आईएफएस और आईएएस बनने के लिए परीक्षा देते हैं. लेकिन हर कोई इसे पास नहीं कर पाता. लेकिन इनमें कुछ ऐसे भी हैं, जो इस परीक्षा को पहली बार में ही क्रैक कर लेते हैं. काम्‍या उनमें से एक हैं. काम्‍या ने बहुत ही कम उम्र 22 साल में ये प्रत‍ियोगी परीक्षा पास कर ली.  
 
हम बात कर रहे हैं आईपीएस काम्या मिश्रा की, जिनकी कहानी दृढ़ संकल्प और परिश्रम की मिसाल है, क्योंकि उन्होंने अपने पहले प्रयास में ही यूपीएससी में सफलता हासिल की. ​​काम्या ओडिशा की रहने वाली हैं और बचपन से ही वह एक होनहार छात्रा रही हैं. उन्होंने 12वीं कक्षा में 98 प्रतिशत अंक हासिल किए और क्षेत्रीय टॉपर बनीं. 
  
इसके बाद काम्या ने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्री राम कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की. इस बीच, उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी भी शुरू कर दी. अपनी दृढ़ निष्ठा और कड़ी मेहनत से उन्होंने 22 साल की उम्र में पहली बार में ही परीक्षा पास कर ली. वह साल 2019 में बिना किसी कोचिंग के AIR 172 के साथ भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी बन गईं. 

उन्हें पहले हिमाचल कैडर दिया गया था, लेकिन बाद में उन्हें बिहार कैडर में आईपीएस के रूप में नियुक्त किया गया. साल 2021 में, उन्होंने उदयपुर में बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी और आईआईटी बॉम्बे से स्नातक अवधेश सरोज से शादी कर ली. 

आईपीएस काम्‍या को मिली मर्डर मिस्‍ट्री सुलझाने की जिम्‍मेदारी : 
वीआईपी पार्टी के चीफ मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या कर दी गई है और काम्‍या म‍िश्रा को अब इसकी गुत्‍थी सुलझाने की ज‍िम्‍मेदारी दी गई है. काम्‍या फ‍िलहाल दरभंगा की ग्रामीण एसपी हैं और एसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने उन्‍हें ये ज‍िम्‍मेदारी सौंपी है. 

पुल‍िस के शुरुआती जांच से पता चलता है क‍ि जीतन सहनी की हत्‍या क‍िसी धारदार हथियार से की गई है. उनका मर्डर उनके बिरौल वाले घर में हुआ है. मर्डर करने वाले ने शव की इतनी बुरी हालत कर दी है क‍ि देखने वाले भी कांप जाएं. घर का सामान ऐसे ब‍िखरा है, जैसे मर्डरर या तो कुछ चोरी करना चाहता था या कुछ ढूंढ रहा था. पुल‍िस के अनुसार यह भी हो सकता है क‍ि जुर्म करने वाला इस तरह से ध्‍यान भटकाने  की कोश‍िश कर रहा हो. वह चाहता हो क‍ि लोग ये सोचें क‍ि चोरी करने के ल‍िए मर्डर क‍िया गया. पुल‍िस मामले की तह तक पहुंचने में लगी हुई है. 

खुद को हमेशा प्रूव करने वाली आईपीएस काम्‍या म‍िश्रा इस मामले को क‍ितनी जल्‍दी सुलझा लेती हैं, यह देखने वाली बात होगी. 

Trending news