Chhattisgarh PSC Mains Results: छत्तीसगढ़ पीसीएस का रिजल्ट जारी, ये रही सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की लिस्ट
Advertisement
trendingNow12452600

Chhattisgarh PSC Mains Results: छत्तीसगढ़ पीसीएस का रिजल्ट जारी, ये रही सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की लिस्ट

Chhattisgarh Public Service Commission:  जिन उम्मीदवारों ने मेन्स परीक्षा पास कर ली है, उन्हें इंटरव्यू के लिए पूरी तरह से तैयारी करने की सलाह दी जाती है.

Chhattisgarh PSC Mains Results: छत्तीसगढ़ पीसीएस का रिजल्ट जारी, ये रही सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की लिस्ट

CGPSC Recruitment 2024:छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने जून 2024 में आयोजित राज्य सेवा मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. CGPSC की वेबसाइट (https://psc.cg.gov.in/) पर उपलब्ध आधिकारिक घोषणा से पता चलता है कि 703 उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा सफलतापूर्वक पास की है और अब वे इंटरव्यू राउंड में आगे बढ़ेंगे.

यह परिणाम 17 अलग अलग राज्य सेवाओं में 242 पदों के लिए 2023 में विज्ञापित भर्ती अभियान से संबंधित है. चयन प्रक्रिया 11 फरवरी 2024 को आयोजित प्रारंभिक परीक्षा से शुरू हुई, जिसमें 1.58 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. प्रारंभिक परीक्षा के बाद, 3597 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए योग्य हुए, जो 24 से 27 जून 2024 तक आयोजित की गई.

सफल 703 उम्मीदवार अब इंटरव्यू राउंड में आगे बढ़ेंगे, जो चयन प्रक्रिया का फाइनल राउंड है. यह फेज जरूरी है क्योंकि यह अलग अलग राज्य सेवाओं के पदों के लिए उम्मीदवारों के फाइनल सेलेक्शन का निर्धारण करेगा. इंटरव्यू की तारीख जल्द ही CGPSC की वेबसाइट पर घोषित की जाएंगी, और उम्मीदवारों को नियमित रूप से अपडेट की चेक करने की सलाह दी जाती है.

जिन उम्मीदवारों ने मेन्स परीक्षा पास कर ली है, उन्हें इंटरव्यू के लिए पूरी तरह से तैयारी करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह फेज उनकी नॉलेज, स्किल और संबंधित भूमिकाओं के लिए उपयुक्तता का परीक्षण करेगा. CGPSC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इंटरव्यू की तैयारी के लिए दिशा-निर्देश और सुझाव भी दिए हैं.

IAS Success Story: पापा स्कूल से कटवाने चाहते थे नाम, बेटे ने रच दिया इतिहास; देखते रह गए लोग

यह घोषणा भर्ती प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर लेकर आई है, और सफल उम्मीदवार राज्य सेवाओं में अपने पदों को सुरक्षित करने के एक कदम और करीब आ गए हैं. CGPSC पारदर्शी और योग्यता-आधारित चयन प्रक्रिया के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को बनाए रखता है, यह सुनिश्चित करता है कि इन अहम भूमिकाओं के लिए सबसे योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाए.

Direct Link to Check CGPSC Selected Candidates List

SDM Success Story: दिन में नौकरी, रात में पढ़ाई; ऐसी है अमित कुमार के एसडीएम बनने की कहानी

TAGS

Trending news