Army Agniveer Results 2024: इंडियन आर्मी में अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट जारी, सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट अब क्या करेंगे?
Advertisement
trendingNow12266978

Army Agniveer Results 2024: इंडियन आर्मी में अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट जारी, सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट अब क्या करेंगे?

Indian Army ने एआरओ अलवर, एआरओ कोटा, एआरओ झुंझुनू, आरओ मुख्यालय जयपुर और एआरओ जोधपुर के लिए अग्निवीर सीईई 2024 रिजल्ट घोषित कर दिए हैं.

Army Agniveer Results 2024: इंडियन आर्मी में अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट जारी, सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट अब क्या करेंगे?

Army Agniveer Results 2024: भारतीय सेना ने राजस्थान में कई सेना भर्ती कार्यालयों (एआरओ) के लिए अग्निवीर कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) 2024 के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. 28 मई, 2024 को घोषित रिजल्ट में एआरओ अलवर, एआरओ कोटा, एआरओ झुंझुनू, आरओ मुख्यालय जयपुर और एआरओ जोधपुर में अलग अलग अग्निवीर पदों के लिए शॉर्टलिस्टिंग शामिल है. 22 अप्रैल से 3 मई, 2024 तक कई शिफ्ट में आयोजित परीक्षा, अग्निवीर वैकेंसी के लिए भर्ती प्रक्रिया में एक जरूरी कदम थी.

हर एआरओ के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स अब अपने रिजल्ट देख सकते हैं, जिसमें जनरल ड्यूटी (जीडी), टेक्निकल (टेक), ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं कक्षा), ऑफिस असिस्टेंट, महिला सैन्य पुलिस (एमपी), सिपाही फार्मा, और सैनिक तकनीकी नर्सिंग सहायक समेत अग्निवीर भूमिकाओं की कई कैटेगरी शामिल हैं. 

भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 फरवरी से 22 मार्च, 2024 तक स्वीकार किए गए. सेना अग्निवीर भर्ती 2024 के लिए कंप्यूटर-बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) 22 अप्रैल से 3 मई, 2024 तक आयोजित किया गया था.

एआरओ अलवर के लिए शॉर्टलिस्टिंग रिजल्ट में अग्निवीर जीडी, अग्निवीर टेक, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं), अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट, अग्निवीर महिला एमपी, सिपाही फार्मा और सैनिक टेक्निकल नर्सिंग असिस्टेंट के उम्मीदवार शामिल हैं.

Army Agniveer ARO Alwar Result 2024

एआरओ कोटा के रिजल्ट में समान कैटेगरी के पदों के लिए शॉर्टलिस्ट शामिल हैं: अग्निवीर जीडी, अग्निवीर टेक, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं), अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट, अग्निवीर महिला एमपी, सिपाही फार्मा और सैनिक टेक्नकिल नर्सिंग असिस्टेंट शामिल हैं.

Army Agniveer ARO Kota Result 2024

एआरओ झुंझुनू के उम्मीदवारों को अग्निवीर जीडी, अग्निवीर टेक, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं), अग्निवीर कार्यालय सहायक, अग्निवीर महिला एमपी, सिपाही फार्मा और सैनिक तकनीकी नर्सिंग सहायक भूमिकाओं के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है.

Army Agniveer ARO Jhunjhunu Result 204

आरओ मुख्यालय जयपुर ने सभी प्रमुख अग्निवीर पदों को कवर करते हुए शॉर्टलिस्टिंग रिजल्ट भी जारी किए हैं, जिनमें अग्निवीर जीडी, अग्निवीर टेक, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं), अग्निवीर कार्यालय सहायक, अग्निवीर महिला एमपी, सिपाही फार्मा और सैनिक तकनीकी नर्सिंग सहायक शामिल हैं.

Army Agniveer RO HQ Jaipur Result 2024

अन्य एआरओ की तरह, अग्निवीर भूमिकाओं के लिए एआरओ जोधपुर के शॉर्टलिस्टिंग रिजल्ट्स में अग्निवीर जीडी, अग्निवीर टेक, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं), अग्निवीर कार्यालय सहायक, अग्निवीर महिला एमपी, सिपाही फार्मा और सैनिक तकनीकी नर्सिंग सहायक शामिल हैं.

Army Agniveer ARO Jodhpur Result 2024

Next Steps for Shortlisted Candidates
जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, वे अब भर्ती प्रक्रिया के अगले फेज में आगे बढ़ेंगे, जिसमें आम तौर पर शारीरिक फिटनेस टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शामिल होता है. भारतीय सेना की भर्ती प्रक्रिया अपनी कठोरता और संपूर्णता के लिए जानी जाती है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि केवल सबसे सक्षम और समर्पित लोगों का ही चयन किया जाए.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया के अगले फेज के संबंध में अपडेट और आगे के निर्देशों के लिए आधिकारिक जॉइन इंडियन आर्मी वेबसाइट को नियमित रूप से देखते रहें.

Trending news