NPCIL Jobs: NPCIL में 10वीं और 12वीं पास के लिए बंपर भर्तियां, ये रही स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर और मेंटेनर वैकेंसी की तमाम डिटेल
Advertisement
trendingNow12392972

NPCIL Jobs: NPCIL में 10वीं और 12वीं पास के लिए बंपर भर्तियां, ये रही स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर और मेंटेनर वैकेंसी की तमाम डिटेल

NPCIL Recruitment 2024: न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन में बंपर भर्तियां होने जा रही है. यहां ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं. अगर आप आवेदन करने का मन बना रहे हैं तो यहां भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स चेक कर सकते हैं.

NPCIL Jobs: NPCIL में 10वीं और 12वीं पास के लिए बंपर भर्तियां, ये रही स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर और मेंटेनर वैकेंसी की तमाम डिटेल

NPCIL Recruitment 2024: न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में नौकरी करने का मौका कौन ही छोड़ना चाहेगा. ऐसा ही मौका आपको भी मिल सकता है. दरअसल, NPCIL में स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर और स्टाइपेंडी ट्रेनी मेंटेनर के रिक्त पदों को भरा जा रहा है, जिसके लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. 

महत्वपूर्ण तारीखें और आवेदन शुल्क 
एनपीसीआईएल के इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया कल, 22 अगस्त 2024 से शुरू होने जा रही है और रजिस्ट्रेशन विंडो 11 सितंबर2024  तक ओपन रहेगी. उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगी.  

वैकेंसी डिटेल्स
एनपीसीआईएल में स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर और मेंटेनर  के कुल 279 पदों पर भर्तियां का जाएंगी. इनमें स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर के 153 रिक्तियों और स्टाइपेंडी ट्रेनी मेंटेनर के 126 पदों को भरा जाना है. 

शैक्षणिक योग्यता
स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर
पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पास 12वीं होना जरूरी है या आईएनसी साइंस सबेजेक्ट के साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स में कम से कम 50 प्रतिशत टोटल नंबर होने चाहिए. इसके अलावा 10वीं तक इंग्लिश विषय से पढ़ाई की हो. 

स्टाइपेंडी ट्रेनी मेंटेनर पदों के लिए फॉर्म भरने वाले उम्मीदवार को 10वीं में साइंस और मैथ्स में कम से कम 50 प्रतिशत नंबरों से पास होना चाहिए. इसके अलावा आवेदक के पास दो साल का आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए और कम से कम एक साल का वर्क एक्सपीरियंस होना जरूरी है. उम्मीदवार ने 10वीं तक अंग्रेजी विषय में पढ़ा की होनी चाहिए. 

आयु सीमा
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 24 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

शारीरिक दक्षता 
शारीरिक क्षमता में उम्मीदवार का वजन कम से कम 45.5 किलोग्राम और ऊंचाई कम से कम 160 सेंटीमीटर होनी चाहिए. हालाकि, अगर उम्मीदवार मेडिकली बिल्कुल फिट  है, तो शारीरिक क्षमता में छूट मिलेगी.

चयन और सैलरी
उम्मीदवारों का चयन सीबीटी टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को हर महीने सैलरी के तौर पर 22,000 रुपये दिए जाएंगे. इसके साथ ही 3,000 रुपये का बुक भत्ता भी मिलेगा. 

Trending news