Job of the Week: रेलवे से लेकर अग्निवीर तक ये हैं इस हफ्ते की टॉप सरकारी नौकरियां, तुरंत करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow12305212

Job of the Week: रेलवे से लेकर अग्निवीर तक ये हैं इस हफ्ते की टॉप सरकारी नौकरियां, तुरंत करें अप्लाई

Sarkari Naukri: अगर आप ऐसी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, जो आपके स्किल सेट और योग्यता के अनुरूप हो, तो यहां आप इस सप्ताह की टॉप सरकारी नौकरियों की लिस्ट देख सकते हैं.

Job of the Week: रेलवे से लेकर अग्निवीर तक ये हैं इस हफ्ते की टॉप सरकारी नौकरियां, तुरंत करें अप्लाई

Job of the Week: भारत में सरकारी नौकरियों की डिमांग लगातार बढ़ती जा रही है, क्योंकि इसमें नौकरी की सिक्योरिटी, वर्क लाइफ बैलेंस, बेहतर सैलरी स्ट्रक्चर और रिटायरमेंट के बाद मिलने वाले अलाउंस शामिल हैं. आज के समय में सरकारी नौकरी गर्व की भावना पैदा करती है, जिससे व्यक्तियों को राष्ट्र निर्माण में योगदान करने का मौका मिलता है. हालांकि, सरकारी नौकरी पाना आसान नहीं है. इसमें कई चुनौतियां आती हैं, और सबसे कठिन पहलुओं में से एक है इसकी बढ़ती मांग के बीच सरकारी पद पाना. अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं, जो सरकारी कर्मचारी बनना चाहते हैं, तो आवेदन करने के लिए आप इस हफ्ते की टॉप वैकेंसी पर एक नजर डालें.

बीएचयू में 48 टीचर के पदों के लिए भर्ती
अगर आप टीचिंग की फील्ड में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो यह अवसर आपके लिए है. बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) स्कूल सेंट्रल हिंदू गर्ल्स स्कूल, सेंट्रल हिंदू बॉयज स्कूल और श्री रणवीर संस्कृत विद्यालय में प्रिंसिपल और टीचर्स की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है. इस भर्ती अभियान के तहत, यूनिवर्सिटी कुल 48 रिक्त सीटों को भरेगा. भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे 12 जुलाई से पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें. इसके अलावा, रजिस्ट्रार, भर्ती और मूल्यांकन प्रकोष्ठ, होलकर हाउस, बीएचयू, वाराणसी के कार्यालय में आवेदन पत्र की हार्डकॉपी जमा करने की आखिरी तारीख 17 जुलाई (शाम 5 बजे से पहले) है.

बिहार के मुजफ्फरपुर में अग्निवीर की भर्ती
भारतीय सेना में भर्ती होने का सपना देख रहे अभ्यर्थी तैयार हो जाएं, क्योंकि बिहार के मुजफ्फरपुर में अग्निवीर के लिए भर्ती होने जा रही है. जिले के चक्कर मैदान में 10 जुलाई से 24 जुलाई तक आठ जिलों के अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी. अग्निवीर की शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों को अपने साथ लेजर प्रिंटेड एडमिट कार्ड लाना होगा. अग्निवीर भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 10 जुलाई से 19 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी, जिसके बाद मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा.

आरआरबी असिस्टेंट लोको पायलट के लिए भर्ती
रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती में सभी 16 रेलवे भर्ती बोर्ड जोन में रिक्तियों को तीन गुना बढ़ा दिया है. पहले रिक्तियां 5,696 थीं, लेकिन अब बोर्ड ने इसे बढ़ाकर 18,799 पद कर दिए हैं. मध्य रेलवे में पहले 535 पद खाली थे, लेकिन अब यह बढ़कर 1786 हो गए हैं. पूर्वी रेलवे में अब 1382 और उत्तरी रेलवे में 499 पद खाली हैं. वहीं, दक्षिणी रेलवे में 726 पदों पर भर्ती की जानी है. गौरतलब है कि रेलवे की सहायक लोको पायलट भर्ती परीक्षा जून से अगस्त के बीच होनी है. चयन प्रक्रिया में अभ्यर्थियों को चार चरणों से गुजरना होगा, जिसमें कंप्यूटर आधारित परीक्षा, सीबीटी-2, कंप्यूटर आधारित योग्यता परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शामिल हैं.

यूपीएसएसएससी होम्योपैथिक फार्मासिस्ट पदों के लिए भर्ती
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (UPSSSC) ने होम्योपैथिक फार्मासिस्टों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के अनुसार, होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड के तहत 397 पद खाली हैं. होम्योपैथिक फार्मासिस्ट पद के लिए एलिजिबल होने के लिए, उम्मीदवारों को मैथ या लाइफ साइंस विषयों के साथ 12वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा, उम्मीदवार के पास होम्योपैथिक फार्मासिस्ट डिप्लोमा में दो साल की डिग्री होनी चाहिए. पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जा सकते हैं. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 जून को शुरू हुई है, जो 19 जुलाई तक जारी रहेगी.

विभिन्न पदों के लिए TNPSC ग्रुप 2 भर्ती
तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) ग्रुप 2 संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा 2024 के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है. एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करने वाले उम्मीदवार असिस्टेंट इंस्पेक्टर, फॉरेस्टर, डिप्टी कमर्शियल टैक्स ऑफिसर, प्रोबेशन ऑफिसर, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, स्पेशल असिस्टेंट और अन्य सहित विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार 19 जुलाई से पहले आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर जाकर अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, टीएनपीएससी ग्रुप 2 प्रीलिम्स परीक्षा 14 सितंबर को एक ही शिफ्ट में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित की जाएगी.

Trending news