वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो में वैकेंसी, यहां इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल पदों पर बिना परीक्षा मिलेगी सरकारी जॉब
Advertisement
trendingNow12482433

वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो में वैकेंसी, यहां इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल पदों पर बिना परीक्षा मिलेगी सरकारी जॉब

WCCB Recruitment 2024: वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो (WCCB) में वैकेंसी निकली हैं. यहां इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल जैसे और कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स यहां देखें...

वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो में वैकेंसी, यहां इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल पदों पर बिना परीक्षा मिलेगी सरकारी जॉब

Wildlife Crime Control Bureau Recruitment 2024: वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो (WCCB) में सरकारी नौकरी करने का मौका है. अगर आप भी किसी बेहतरीन नौकरी की तलाश में हैं, तो आपको इतना शानदार मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहिए. वाइल्ड लाइफ कंट्रोल ब्यूरो में हेड कांस्टेबल, इंस्पेक्टर, स्टेनोग्राफर, यूडीसी समेत कई पदों को भरा जाना है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स वाइल्ड लाइफ कंट्रोल ब्यूरो की ऑफिशियल वेबसाइट wccb.gov.in पर आवेदन चल रहे हैं. यहां देखें भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स...

आवेदन की लास्ट डेट
इस भर्ती में उम्मीदवार रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशित होने के 60 दिनों के अंदर आवेदन कर सकेंगे. 

ये रही वैकेंसी डिटेल्स 
वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो (WCCB) वन्यजीव अपराध की रोकथाम के लिए सरकारी संस्था है, जिसमें कई पदों के लिए वैकेंसी निकली हैं. इसमें पब्लिक प्रोसिक्यूटर का 1 पद, असिस्टेंट डायरेक्टर का 1 पद, इंस्पेक्टर का  2 पदों को भरा जाना है. वहीं, स्टेनोग्राफर ग्रेड-I के  4 पद, UDC का 1 पद, हेड कांस्टेबल का  1 पद और ड्राइवर -के 2 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

जरूरी योग्यता
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है. मोटो तौर पर उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/कॉलेज से विधि कानून में बैचलर डिग्री या अन्य विषयों में ग्रेजुएट होना चाहिए. इस संबंध में डिटेल्स जानने के लिए ऑफिशियल भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

निर्धारित आयु सीमा
इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम आयु सीमा 56 साल तय की गई है. 

सिलेक्शन और सैलरी
इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर मंथली 15,600 से 81,100 रुपये तक दिए जाएंगे. कैंडिडेट्स का सिलेक्शन बिना किसी परीक्षा में डेप्यूटेशन बेस पर किया जाएगा. चयनित होने वाले उम्मीदवारों को दिल्ली, रामनाथपुरम, भोपाल, कोच्चि, कोलकाता में पोस्टिंग दी जाएगी और नियुक्ति की अवधि 3 साल से ज्यादा की होगी. इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो की ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करें. 

Trending news