यंत्र इंडिया लिमिटेड में होने जा रही बंपर भर्तियां, यहां अप्रेंटिस पदों के लिए 10वीं और ITI पास कर दें आवेदन
Advertisement
trendingNow12486744

यंत्र इंडिया लिमिटेड में होने जा रही बंपर भर्तियां, यहां अप्रेंटिस पदों के लिए 10वीं और ITI पास कर दें आवेदन

Defence Ministry: यंत्र इंडिया लिमिटेड में बंपर भर्तियां निकली हैं. यहां अप्रेंटिस के 4 हजार से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही हैं. 10वीं पास युवाओं के लिए ये शानदार अपॉर्चुनिटी हैं. यहां पढ़ें पूरी डिटेल...

यंत्र इंडिया लिमिटेड में होने जा रही बंपर भर्तियां, यहां अप्रेंटिस पदों के लिए 10वीं और ITI पास कर दें आवेदन

Yantra India Limited Vacancy 2024: डिफेंस मिनिस्ट्री ऑफ इंडिया की कंपनी यंत्र इंडिया लिमिटेड ने हजारों पर पर भर्तियां निकाली है. इस वैकेंसी के लिए आईटीआई और नॉन-आईटीआई दोनो कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. यहाँ अप्रेंटिस के 4,000 से ज्यादा पदों के लिए रिक्तियां हैं. ऐसे में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने की बहुत अच्छा मौका हैं. बता दें कि यह भर्तियां इंडियन ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के लिए की जाएंगी. इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने का आसान तरीका से लेकर  इस वैकेंसी से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स यहां मिल जाएगी. 

ये है आवेदन की लास्ट डेट
ट्रेड अप्रेंटिस की 58वें बैच के लिए ऑनलाइन आवेदन पोर्टल 21 अक्टूबर से शुरू हुए हैं. वहीं, एप्लीकेशन विंडो 21 नवंबर 2024 तक खुली रहेगी. ऐसे उम्मीदवारों जो वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर आवेदन कर चुके हैं, उन्हें recruit-gov.com पर जाकर भी अप्लाई करना होगा. 

वैकेंसी डिटेल
यंत्र इंडिया लिमिटेड में अप्रेंटिस के कुल 4,039 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इसमें नॉन-आईटीआई कैटेगरी की 1,463 वैकेंसी हैं, जबकि आईटीआई के लिए 2,576 पद रिक्त हैं. इसके माध्यम से भारत सरकार के फ्लैगशिप कार्यक्रम स्किल इंडिया को प्रमोट किया जाना है.

आयु सीमा
यंत्र इंडिया लिमिटेड में अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु श्रेणीवार 14 साल और 18 साल निर्धारित की गई है, जबकि अधिकतम आयु सीमा 35 साल है.

शैक्षणिक योग्यता
यंत्र इंडिया लिमिटेड में अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स तो कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए. 10वी में मैथ्स और साइंस में 40 फीसदी अंक होना जरूरी है. वहीं, आईटीआई पास कैंडिडेट्स के 10वीं और आईटीआई में 50 फीसदी अंक होना जरूरी है.

आवेदन शुल्क
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, एससी, एसटी, महिला उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस लगेगी. 

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए नॉन-आईटीआई कैटेगरी में चयन 10वीं के आधार पर होगा. वहीं, आईटीआई कैटेगरी में चयन 10वीं और आईटीआई के एवरेज नंबर देखें जाएंगे.

स्टाइपेंड
नॉन आईटीआई- 6,000 रुपये
आईटीआई पास- 7,000 रुपये

ये रहा आवेदन का तरीका
सबसे पहले ऑपिशियल वेबसाइट पर जाए और जानकारी के साथ आवेदन करें.
आपके मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन के लिए उस पर एक ओटीपी आएगा.
ई-मेल पर आए ओटीपी से अपनी ईमेल आईडी वेरिफाई करे.
अब आपको ई-मेल पर लॉगिन आईडी और पासवर्ड मिलेगा.  
इससे आप रजिस्टर्ड हो जाएंगे अब आवेदन के लिए आगे बढ़ें.
ऑनलाइन आवेदन के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड से साइन इन करें.
फॉर्म भरें और अपनी फोटो, हस्ताक्षर और जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें. 
फाइनल सबमिशन डाटा को वेरिफाई करें और तय शुल्क भरें. 
आवेदन फॉर्म की एक प्रिंटआउट निकाल लें.

Trending news