NEET MDS 2024 की करेक्शन विंडो हुए ओपन, ऐसे एडिट करें एप्लिकेशन फॉर्म
Advertisement
trendingNow12123277

NEET MDS 2024 की करेक्शन विंडो हुए ओपन, ऐसे एडिट करें एप्लिकेशन फॉर्म

NEET MDS 2024: करेक्शन विंडो के माध्यम से, आप अपना नाम, एग्जाम सिटी, राष्ट्रीयता, मोबाइल नंबर और ईमेल पते को छोड़कर किसी भी जानकारी/डॉक्यूमेंट्स को बदल या सही कर सकते हैं.

NEET MDS 2024 की करेक्शन विंडो हुए ओपन, ऐसे एडिट करें एप्लिकेशन फॉर्म

NEET MDS 2024: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस (NBEMS) ने आज, 22 फरवरी को नीट एमडीएस 2024 परीक्षा के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने NEET MDS 2024 परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन किया है और शुल्क का भुगतान किया है, उन्हें NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in से अपने एप्लिकेशन फॉर्म एडिट करने की अनुमति है. आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "नाम, राष्ट्रीयता, ईमेल, मोबाइल नंबर और टेस्ट सिटी को छोड़कर किसी भी जानकारी/डॉक्यूमेंट्स को एडिट किया जा सकता है." ऑनलाइन करेक्शन विंडो 22 फरवरी से 25 फरवरी तक खुली रहेगी.

नहीं कर सकते न्यू रजिस्ट्रेशन
करेक्शन विंडो के दौरान, कोई नया एप्लिकेशन रजिस्टर नहीं किया जा सकता या भुगतान नहीं किया जा सकता है. उम्मीदवार कैटेगरी या पीडब्ल्यूडी स्थिति में बदलाव के कारण शेष शुल्क, अगर कोई हो, का भुगतान करेक्शन विंडो के दौरान कर सकते हैं.

13 मार्च को एडमिट कार्ड, 18 अप्रैल को परीक्षा
इस बीच, नीट एमडीएस 2024 परीक्षा का फाइनल एडिट 5 मार्च से 7 मार्च के बीच खुला रहेगा. शेड्यूल के अनुसार, NEET MDS 2024 परीक्षा 18 मार्च को आयोजित की जाएगी और परिणाम 18 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे. यह ध्यान में रखते हुए कि NBEMS 13 मार्च को नीट एमडीएस 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा.

इन जानकारी को नहीं कर सकते एडिट
करेक्शन विंडो के माध्यम से, आप अपना नाम, एग्जाम सिटी, राष्ट्रीयता, मोबाइल नंबर और ईमेल पते को छोड़कर किसी भी जानकारी/डॉक्यूमेंट्स को बदल या सही कर सकते हैं. इसके अलावा, विंडो बंद होने से पहले जानकारी को आवश्यकतानुसार कई बार एडिट किया जा सकता है. हाल ही में सबमिट की गई जानकारी रिकॉर्ड में सेव की जाएगी.

NEET MDS 2024: कैसे एडिट करें नीट एमडीएस 2024 एप्लिकेशन फॉर्म 

स्टेप 1: सबसे पहले आप एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं.

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिए गए 'नीट एमडीएस' टैब/सेक्शन को देखें और क्लिक करें.

स्टेप 3: अब आप 'एप्लिकेशन लिंक' विकल्प पर क्लिक करें.

स्टेप 4: जैसे ही एक नया पेज खुले, खोजें और 'पहले से रजिस्टर्ड?' पर क्लिक करें. लॉग इन करने का विकल्प जो 'सामान्य लिंक' के अंतर्गत है.

स्टेप 5: अब आप लॉग इन करने के लिए अपनी यूजर आईडी, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करें.

स्टेप 6: लॉग इन करने के तुरंत बाद, फॉर्म में आवश्यक बदलाव करें. डिटेल को क्रॉसचेक करें और सबमिट पर क्लिक करें.

स्टेप 7: इसके बाद नीट एमडीएस 2024 का एप्लिकेशन फॉर्म प्रिंटआउट करके अपने पास रखें. 

इन उम्मीदवारों के नहीं जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड
ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने के दौरान उम्मीदवारों द्वारा प्रदान की गई गलत जानकारी के लिए एनबीईएमएस जिम्मेदार नहीं है. जो उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपना आवेदन जमा नहीं करेंगे या समय सीमा तक किसी भी कमी को ठीक नहीं करेंगे, उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा. अयोग्य उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा. ऐसे मामलों में, सभी शुल्क जब्त कर लिए जाते हैं. अधिक जानकारी के लिए, एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट पर सूचना बुलेटिन पढ़ें.

Trending news