RRB Group D के लिए आवेदन करने वालों के लिए गुड न्यूज, बोर्ड ने एक्टिव किए 4 लिंक
Advertisement
trendingNow11295025

RRB Group D के लिए आवेदन करने वालों के लिए गुड न्यूज, बोर्ड ने एक्टिव किए 4 लिंक

RRB Group D exam Slip: यह ध्यान रखना है कि उम्मीदवारों के आधार से जुड़े बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन परीक्षा केंद्र में परीक्षा हॉल में प्रवेश से पहले किया जाएगा. उम्मीदवारों को अपना मूल आधार कार्ड लाना जरूरी है. 

RRB Group D के लिए आवेदन करने वालों के लिए गुड न्यूज, बोर्ड ने एक्टिव किए 4 लिंक

RRB Group D City Slip: रेलवे भर्ती बोर्ड, रेल मंत्रालय और भारत सरकार अपनी संबंधित आधिकारिक वेबसाइटों पर आज ग्रुप डी फेज- I सीबीटी परीक्षा के लिए परीक्षा शहर और तारीख देखने के लिए लिंक को एक्टिव कर दिए हैं. एग्जाम सिटी और तारीख देखने के लिए लिंक और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए यात्रा प्राधिकरण की डाउनलोडिंग सभी आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध हैं.

उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि ई-कॉल लेटर की डाउनलोडिंग एग्जाम की तारीख से चार दिन पहले शुरू हो जाएगी, यानी 17 अगस्त के लिए प्रवेश पत्र, 12 अगस्त, 2022 को जारी किए जाएंगे. सीईएन नंबर- आरआरसी-01/2019 (लेवल -1 पोस्ट) का आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी कई फेज में आयोजित किया जाएगा. आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा का पहला फेज यानी 17 अगस्त से 25 अगस्त, 2022 तक आयोजित किया जाएगा.

बड़ी संख्या में उम्मीदवारों की लंबी दूरी की यात्रा को प्रतिबंधित करने के लिए, बोर्ड ने अलग अलग आरआरसी को समूहबद्ध करके कई फेज में सीबीटी आयोजित करने की योजना बनाई. चरण- I पूरे भारत के अलग अलग शहरों में तीन आरआरसी वाले ग्रुप के लिए आयोजित किया जाएगा, अर्थात् आरआरसी: पूर्व मध्य रेलवे, दक्षिण मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे. शेष फेज/आरआरसी के परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा नियत समय में की जाएगी.

यह ध्यान रखना है कि उम्मीदवारों के आधार से जुड़े बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन परीक्षा केंद्र में परीक्षा हॉल में प्रवेश से पहले किया जाएगा. उम्मीदवारों को अपना मूल आधार कार्ड लाना जरूरी है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news