GIC में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 85000 रुपये मंथली सैलरी पाने की इच्छा है तो फौरन करें आवेदन
Advertisement
trendingNow12028681

GIC में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 85000 रुपये मंथली सैलरी पाने की इच्छा है तो फौरन करें आवेदन

GIC Recruitment 2023: जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. अगर आप संगठन में निकली भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं तो यहां भर्ती डिटेल्स चेक करके आवेदन कर सकते हैं...

GIC में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 85000 रुपये मंथली सैलरी पाने की इच्छा है तो फौरन करें आवेदन

GIC Recruitment 2023: अगर आप किसी बेहतरीन सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो एक बार आपको जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (GIC) में निकली भर्तियों के बारे में जान लेना चाहिए. जीआईसी में स्केल I ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. ऐसे में युवाओं के लिए सरकारी जॉब पाने का एक शानदार अवसर है. इन पदों से संबंधित योग्यता रखने वाले कैंडिडेट्स से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इच्छुक उम्मीदवार जीआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट gicre.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 

आवेदन की आखिरी तारीख
उम्मीदवारों के लिए इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. इन पदों के लिए कैंडिडेट्स 12 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल
जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, इस भर्ती अभियान के जरिए स्केल I ऑफिसर के कुल 85 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है. 
हिंदी 1 पद
सामान्य: 16 पद
सांख्यिकी: 6 पद
अर्थशास्त्र: 2 पद
कानूनी: 7 पद
एचआर: 6 पद
इंजीनियरिंग: 11 पद
आईटी: 9 पद
बीमांकिक: 4 पद
बीमा: 17 पद
मेडिकल: 2 पद
हाइड्रोलॉजिस्ट: 1 पद
भूभौतिकीविद्: 1 पद
एग्रीकल्चर साइंस: 1 पद
समुद्री विज्ञान: 1 पद

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के विभिन्न पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा के बारे में डिटेल डानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं. 

आवेदन शुल्क 
इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार को परीक्षा शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये (प्लस जीएसटी 18 फीसदी) का अदा करना होगा. हालांकि, एससी, एसटी कैटेगरी, पीएच, महिला अभ्यर्थियों, जीआईसी और जीआईपीएसए सदस्य कंपनियों के कर्मचारियों को कोई आवेदन शुल्क नहीं लगेगा. 

चयन प्रक्रिया
स्केल I ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन, इंटरव्यू में परफॉर्मेंस और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के लिए 200 अंक निर्धारित हैं.

Trending news