SSC JHT 2022 Result Declared: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर एग्जाम के फाइनल रिजल्ट का ऐलान, ऐसे करें चेक
Advertisement

SSC JHT 2022 Result Declared: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर एग्जाम के फाइनल रिजल्ट का ऐलान, ऐसे करें चेक

SSC JHT Final Result 2022 Declared: एसएससी ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा 2022 का रिजल्ट की घोषणा कर दी है. कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं.

SSC JHT 2022 Result Declared: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर एग्जाम के फाइनल रिजल्ट का ऐलान, ऐसे करें चेक

SSC JHT Final Result 2022 Declared: एसएससी जेएचटी परीक्षा 2022 से जुड़ी अहम सूचना है. ऐसे कैंडिडेट्स जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे, उनका इंतजार खत्म हुआ. बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने एसएससी जेएचटी परीक्षा 2022 का फाइनल रिजल्ट (SSC JHT Final Result 2022) की अनाउंसमेंट कर दी है. आयोग की ओर से जल्द ही इस परीक्षा में अभ्यर्थियों द्वारा प्राप्त अंकों को भी जारी कर दिया जाएगा.

ऑफिशियल वेबसाइट
कैंडिडेट्स जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा 2022 का रिजल्ट एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. यहां हम कैंडिडेट्स की सहूलियत के लिए रिजल्ट चेक और डाउनलोड करने का आसान तरीका बता रहे हैं. 

एसएससी जेएचटी परीक्षा 2022
एसएससी जेएचटी परीक्षा 2022 के सेकंड पेपर के लिए 11 दिसंबर 2022 को परीक्षा का आयोजन किया गया थााआयोजित. इस परीक्षा के जरिए कुल 441 पदों पर नियुक्तियों के लिए कैंडिडेट्स की सिफारिश की गई है. 

17 फरवरी से 3 मार्च के लिए मिलेगी ये सुविधा
कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी जेएचटी परीक्षा 2022 के नंबर्स 17 फरवरी 2023 को अपनी वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे. इसमें परीक्षा क्वालिफाई करने वाले और परीक्षा पास न करने वाले कैंडिडेट्स के अंक उपलब्ध किए जाएंगे. कैंडिडेट्स 17 फरवरी से 3 मार्च 2023 तक इस सुविधा का लाभ लेकर अपने नंबर्स चेक कर सकेंगे. इसके लिए कैंडिडेट्स को अपनी रजिस्टर्ड आईडी और पासवर्ड से लॉगइन करना होगा, तभी वे अपने अंक चेक कर सकेंगे. 

एसएससी जेएचटी परीक्षा 
भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों/विभागों/संगठनों के लिए जूनियर ट्रांसलेटर के ग्रुप 'बी' अराजपत्रित पदों की भर्ती के लिए एसएससी जेएचटी परीक्षा आयोजित की जाती है. 
एसएससी जेएचटी परीक्षा का आयोजन एक खुली प्रतियोगी परीक्षा के तौर पर किया जाता है. 

ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट 
सबसे पहले कैंडिडेट्स एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करें.
अब होम पेज पर 'JHT, JT, SHT 2022 रिजल्ट' लिंक पर क्लिक करें. 
इसके बाद आपके सामने  स्क्रीन पर रिजल्ट दिखाई देगा. 
अब आप अपना रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंटआउट निकाल लें. 

Trending news