IAS Officer: देश की सबसे चर्चित महिला आईएएस अफसर है अपने पापा के साथ बैठी ये छोटी बच्ची, पहचानिए कौन?
Advertisement

IAS Officer: देश की सबसे चर्चित महिला आईएएस अफसर है अपने पापा के साथ बैठी ये छोटी बच्ची, पहचानिए कौन?

IAS Pics: जो इस फोटो में IAS हैं. वो सोशल मीडिया से लेकर आम जनता के बीच तक खूब फेमस हैं. लोग उन्हें पसंद भी करते हैं, उनके काम की सराहना भी करते हैं. सोशल मीडिया में उनकी फैन फॉलोइंग भी खूब है.

tina dabi

UPSC Exam IAS: बच्चे जब छोटे होते हैं तो किसी को नहीं पता होता कि वह बड़े होकर क्या बनेंगे. आज हम आपको एक ऐसे ही बच्चे की स्टोरी बताने जा रहे हैं, जो इस फोटो में है. जोकि सोशल मीडिया से लेकर आम जनता के बीच तक खूब फेमस हैं. लोग उन्हें पसंद भी करते हैं, उनके काम की सराहना भी करते हैं. सोशल मीडिया में उनकी फैन फॉलोइंग भी खूब है. अगर वो कोई भी पोस्ट डाल देती हैं तो वह वायरल हो जाता है. 

शानदार है IAS बनने की कहानी
वह IAS कैसे बनीं यह कहानी भी बहुत शानदार है. क्योंकि आईएएस बनने के बाद उन्हें इतने फोन कॉल आए कि वह उनको अटेंड नहीं कर पा रही थीं. उसी दौरान एक कॉल तो उनको ऐसा आया था जिससे उन्हें डर लगने लगा था. क्योंकि उस फोन पर एक पिता ने आईएएस अफसर से डिमांड की थी कि जब तक आप मेरी बेटी से बात नहीं कर लेंगी वो कुछ खाएगी पीएगी नहीं. 

यूजर्स ने किए ऐसे कमेंट
एक यूजर ने उनके इस फोटो पर कमेंट किया है कि किसको पता था कि यह लड़की एक दिन आईएएस बनेगी. sushantkumarrajveer नाम के यूजर ने कमेंट किया कि वाह कितनी प्यारी प्यारी बच्ची है... आप बहुत क्यूट लगती हो बचपन की तस्वीर में. पापा की परी बहुत प्यारी लगे रही है.

ये रही पहचान
क्या आप अभी तक इस फोटो वाली बच्ची को पहचान पाए, नहीं तो हम आपको बता देते हैं. ये हैं IAS अफसर टीना डाबी. टीना ने महज 22 साल की उम्र में UPSC में टॉप कर लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा बन गईं, उन्होंने साल 2016 में सिविल सेवा परीक्षा क्लियर किया था. आईएएस टीना डाबी को जैसलमेर की डीएम के तौर पर इसी साल पोस्टिंग मिली है. उनकी नौकरी की किसी जिला कलेक्टर के तौर पर यह पहली पोस्टिंग है. टीना जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news