UPSC Final Result 2023: यूपीएससी सिविल सर्विस सेलेक्शन लिस्ट जल्द, जानिए कैसे कर पाएंगे डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12206614

UPSC Final Result 2023: यूपीएससी सिविल सर्विस सेलेक्शन लिस्ट जल्द, जानिए कैसे कर पाएंगे डाउनलोड

UPSC Civil Service Final Result Soon: रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध होगा. इस पीडीएफ में साल 2023 के लिए सिविल सेवा के लिए चुने गए सभी शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स के रोल नंबर होंगे.

UPSC Final Result 2023: यूपीएससी सिविल सर्विस सेलेक्शन लिस्ट जल्द, जानिए कैसे कर पाएंगे डाउनलोड

UPSC CSE Final Result 2023 Soon: संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जल्द ही सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू राउंड का रिजल्ट जारी करने की उम्मीद है. रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. जो लोग इंटरव्यू में शामिल हुए थे, वे रिजल्ट जारी होने के बाद यूपीएससी की वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं. पिछले साल, आयोग ने पर्सनल टेस्ट पूरा होने के एक सप्ताह के भीतर फाइनल रिजल्ट जारी किया था.

UPSC CSE Final Result Download 2023
रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध होगा. इस पीडीएफ में साल 2023 के लिए सिविल सेवा के लिए चुने गए सभी शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स के रोल नंबर होंगे. यूपीएससी भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस_ और सेंट्रल सर्विस ग्रुप 'ए' और ग्रुप 'बी' पदों) के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.

What is UPSC Civil Service Toppers List Date 2023 ?
रिजल्ट घटते क्रम में तैयार किया जाएगा यानी ज्यादा नंबर वाले कैंडिडेट्स को टॉप पर रखा जाएगा. इस तरह आप चेक कर सकते हैं कि परीक्षा में किसने टॉप किया है. 2022 में, इशिता किशोर 1094 नंबरों के साथ परीक्षा में टॉपर थीं और गरिमा लोहिया 1063 नंबरों के साथ दूसरी टॉपर थीं.

What is UPSC CSE Cutoff Marks 2023
आयोग अपनी वेबसाइट पर एक अलग 'कटऑफ' सेक्शन के तहत परीक्षा के सभी फेज के लिए कटऑफ नंबर भी जारी करेगा. इस बीच, कैंडिडेट्स की जानकारी के लिए साल 2022 के कटऑफ नंबर देख सकते हैं.

How Can I download UPSC Civil Service Result 2023 ?

  • कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करके फाइनल रिजल्ट देख सकते हैं.

  • संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर जाएं.

  • रिजल्ट  'What’s New' सेक्शन के अंडर  “Final Result – Civil Services Examination, 2023" के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा.

  • उस लिंक पर क्लिक करें. लिंक पर क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन पर एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी.

  • आप "Ctrl+F" शॉर्टकट का इस्तेमाल करके अपना रोल नंबर या नाम सर्च सकते हैं.

  • आप चाहें तो इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट भी ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: NIT Vacancy 2024: एनआईटी कुरुक्षेत्र में फैकल्टी पदों पर मांगे आवेदन, जानिए क्या मांगी है योग्यता

यूपीएससी सीएसई प्रारंभिक परीक्षा 28 मई 2023 को आयोजित की गई थी, और जिन लोगों ने प्रारंभिक परीक्षा पास की थी, उन्हें सितंबर 2023 में आयोजित यूपीएससी सीएसई मैन्स एग्जाम के लिए बुलाया गया था. तब कुल 1026 कैंडिडेट्स को 02 जनवरी से 09 अप्रैल 2024 के बीच आयोजित पर्सनल टेस्ट के लिए बुलाया गया था.

यह भी पढ़ें: किरण बेदी से इंस्पायर होकर उन्हीं के नक्शे कदम पर चलीं, इस IPS अधिकारी के नाम से कांपते थे नक्सली

Trending news