'पिताजी आपकी उम्र हो गई..मैं सीएम बनूंगा', हरियाणा में किस-किसको सुना गए अमित शाह?
Advertisement
trendingNow12451817

'पिताजी आपकी उम्र हो गई..मैं सीएम बनूंगा', हरियाणा में किस-किसको सुना गए अमित शाह?

Haryana News: गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा पहुंचकर तीखे तीर छोड़े. उन्होंने कहा भैया क्यों झगड़ रहे हो, न आपका बहुमत आना है और न ही आपका यानि कि कांग्रेस का मुख्यमंत्री बनना है, मुख्यमंत्री बीजेपी का ही बनेगा.

'पिताजी आपकी उम्र हो गई..मैं सीएम बनूंगा', हरियाणा में किस-किसको सुना गए अमित शाह?

Amit Shah In Haryana: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों एक दूसरे पर हमलावर हैं. इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह भी अपनी रैलियों में कांग्रेस के नेताओं  साध रहे हैं. इसी बीच वे बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में बादशाहपुर विधानसभा और इंद्री विधानसभा में भी रैली की और हुड्डा परिवार पर हमले किए. उन्होंने कहा कि एक कहावत है एक अनार और 100 बीमार'! कांग्रेस की ऐसी ही स्थिति हो गई है. हुड्डा साहब कहते हैं- मैं मुख्यमंत्री बनूंगा, लेकिन उनके युवराज भी तैयार हैं और कह रहे हैं- पिताजी आपकी उम्र हो गई है, मैं मुख्यमंत्री बनूंगा. 

इतना ही नहीं अमित शाह ने अन्य कांग्रेस नेताओं पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उधर कुमारी शैलजा भी तैयार हैं और प्रियंका जी के खेमे से रणदीप सुरजेवाला भी तैयार हो गए हैं. भैया क्यों झगड़ रहे हो, न आपका (कांग्रेस) बहुमत आना है और न ही आपका (कांग्रेस) मुख्यमंत्री बनना है, मुख्यमंत्री बीजेपी का बनेगा.

राहुल गांधी की गारंटियां नाकाम हो गईं

इसके अलावा अमित शाह ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की चुनावी गारंटियां हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक जैसे राज्यों में विफल हो गई हैं, जहां कांग्रेस सत्ता में है. बादशाहपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि चुनाव के समय कांग्रेस बड़े-बड़े वादे करती है लेकिन वे हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना में अपने चुनावी वादे पूरे नहीं कर पाए. शाह ने कहा, ‘‘राहुल गांधी की गारंटियां नाकाम हो गईं. गृह मंत्री शाह ने कहा कि बीजेपी ऐसा कोई वादा नहीं करती जिसे पूरा न किया जा सके. 

उन्होंने कहा कि राहुल बाबा एंड कंपनी विकास नहीं कर सकती और डबल इंजन वाली सरकार ही हरियाणा का विकास सुनिश्चित करेगी. उन्होंने कहा कि हम देश की सीमा को सुरक्षित रखेंगे, आरक्षण की रक्षा करेंगे और अनुच्छेद 370 को कभी वापस नहीं आने देंगे. वक्फ विधेयक का उल्लेख करते हुए शाह ने रैली में कहा आपको वक्फ बोर्ड पर मौजूदा विधान से समस्या है... हम संसद के शीतकालीन सत्र में इसमें संशोधन करेंगे.

राहुल गांधी झूठ बोलने की मशीन 

गृहमंत्री ने कहा कि इंदिरा गांधी से लेकर मनमोहन सिंह तक कांग्रेस ने वन रैंक वन पेंशन की मांग पूरी नहीं की और नरेन्द्र मोदी सरकार ने 2015 में वन रैंक वन पेंशन दी. अग्निपथ योजना को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शाह ने राहुल गांधी को झूठ बोलने की मशीन बताया और आरोप लगाया कि लोकसभा में विपक्ष के नेता ने दावा किया है कि अग्निवीरों को नौकरी नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना सशस्त्र बलों को युवा बनाये रखने के लिए शुरू की गई है. 

पिछले 10 सालों में समान विकास हुआ

भूपेंद्र सिंह हुड्डा की पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारें एक जाति और एक जिले का विकास करती थीं. शाह ने कहा कि 2014 में हरियाणा की जनता ने बीजेपी की सरकार चुनी और पिछले 10 सालों में समान विकास हुआ है. शाह ने किसी का नाम लिए बिना आरोप लगाया कि हुड्डा सरकार के समय डीलर, दलाल और दामाद राज करते थे और भ्रष्टाचार चरम पर था. दिल्ली के दामाद को अमीर बनाने के लिए गुरुग्राम में कई एकड़ जमीन नष्ट कर दी गई.

अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर में इसे बहाल करना चाहती है. उन्होंने कहा कि कश्मीर हमारा अपना है और जब तक मोदी सरकार है, तब तक वहां केवल तिरंगा ही लहराएगा.

Trending news