Haryana Results: काउंटिंग अपडेट क्यों नहीं हो रही... कांग्रेस की शिकायत, गिरिराज बोले- हरियाणा के हिंदू नहीं बंटे
Advertisement
trendingNow12464406

Haryana Results: काउंटिंग अपडेट क्यों नहीं हो रही... कांग्रेस की शिकायत, गिरिराज बोले- हरियाणा के हिंदू नहीं बंटे

Haryana Assembly Election Results: हरियाणा में विधानसभा चुनावों के नतीजों को उम्मीद के मुताबिक नहीं देख कांग्रेस महासचिव जराम रमेश ने चुनाव आयोग पर सुस्ती का आरोप मढ़ा है. वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हरियाणा को जातियों में बांटने की विपक्ष की साजिश को नाकाम करार दिया है.

Haryana Results: काउंटिंग अपडेट क्यों नहीं हो रही... कांग्रेस की शिकायत, गिरिराज बोले- हरियाणा के हिंदू नहीं बंटे

Jairam Ramesh And Giriraj Singh : हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर नाराजगी जताई है. कांग्रेस महासचिव और संचार प्रभारी जयराम रमेश ने हरियाणा चुनाव के नतीजे को धीमा बताते हुए चुनाव आयोग पर गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने चुनाव आयोग पर मतगणना की प्रक्रिया को सुस्त करने का आरोप लगाया है. वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हरियाणा में विपक्ष की जातियों में बांटने की साजिश को नाकाम बताया.

प्रशासन पर दबाव बनाने की रणनीति, ECI पर कांग्रेस का बड़ा आरोप

जयराम रमेश ने एएआई से कहा, "हम अगले 5-7 मिनट में एक ज्ञापन दाखिल करने जा रहे हैं. हम शिकायत दर्ज करा रहे हैं. हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग हमारे सवालों का जवाब देगा. 10-11 राउंड के नतीजे पहले ही आ चुके हैं, लेकिन चुनाव आयोग की वेबसाइट पर सिर्फ़ 4-5 राउंड के नतीजे ही अपडेट किए गए हैं. यह प्रशासन पर दबाव बनाने की एक रणनीति है..."

चुनाव आयोग से नतीजों को तेजी से और सही से शेयर करने की अपील

जयराम रमेश ने कहा, "चुनाव आयोग की वेबसाइट पर चुनावी रुझानों को जानबूझकर सुस्त गति से शेयर किया जा रहा है. इससे आशंका बढ़ गई है कि भाजपा प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है." उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया मतदाताओं के अधिकारों का हनन कर रही है. साथ ही चुनावी प्रक्रिया की विश्वसनीयता को भी प्रभावित कर रही है. उन्होंने चुनाव आयोग से रिक्वेस्ट किया है कि नतीजों को तेजी से और सही तरीके से शेयर किया जाए, जिससे मतदाता और जनता का विश्वास बना रहे.

जयराम रमेश, सुप्रिया श्रीनेत, पवन खेड़ा... कई नेताओं का जुबानी हमला

हरियाणा में विधानसभा चुनावों के नतीजों की घोषणा में हो रही देरी को लेकर कांग्रेस के कई नेताओं ने कहा कि चुनाव आयोग जानबूझकर काउंटिंग के डेटा को धीरे-धीरे अपडेट कर रहा है. इससे नतीजों में पारदर्शिता के लिए जोखिम बढ़ गया है. कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "हरियाणा में ये मौजूदा ट्रेंड बदलेगा. चुनाव आयोग की वेबसाइट डेटा अपडेट नहीं कर रही है. हमारे डेटा में कांग्रेस आगे चल रही है. तस्वीर पलटेगी." वहीं, पवन खेड़ा ने अपने काउंटिंग एजेंट से अपने-अपने पोलिंग सेंटर्स पर डटे रहने की अपील की.

ये भी पढ़ें - Haryana Chunav Results 2024 LIVE Update : मेवात में जीते, कांग्रेस के कई दिग्गज पीछे; बीजेपी बोली - आज 'जलेबी' वाला जश्न

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष पर बड़ा हमला

दूसरी ओर, भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक्स पर पोस्ट में लिखा, 'हरियाणा में हिंदुओं को जाति के आधार पर बांटने का प्रयास विफल हो गया.' वहीं, भाजपा के कई नेताओं ने एग्जिट पोल से जोश में कांग्रेस नेताओं पर जुबानी हमले भी किए. कई नेताओं ने तंज करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस 'जलेबी' वाला जश्न मनाने वाली है.

हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार, कांग्रेस फिर पिछड़ी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे के मुताबिक, भाजपा राज्य में लगातार तीसरी बार सरकार बनाती नजर आ रही है. कांग्रेस एक बार फिर से पिछड़ गई है. हालांकि, हरियाणा में शुरुआती दो घंटों में कांग्रेस के लिए जोश बढ़ाने वाला था. फिर बाजी पलट गई, भाजपा ने जबरदस्त कम बैक किया और सत्ता कांग्रेस के 'हाथ' आते-आते रह गई. चुनाव आयोग के मुताबिक, हरियाणा में भाजपा 51 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, कांग्रेस 34, इनेलो और बसपा एक-एक, वहीं, अन्य दल 4 सीटों पर आगे हैं. 

ये भी पढ़ें - Haryana Chunav Counting: कभी ऊपर कभी नीचे, आज हरियाणा चुनाव की काउंटिंग में कैसे आ रहा क्रिकेट वाला रोमांच

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Trending news