Arun Govil: रामायण सीरियल के राम अरुण गोविल, मेरठ के प्रत्याशी.. इसकी सोशल प्रोफाइल भी तगड़ी
Advertisement
trendingNow12234477

Arun Govil: रामायण सीरियल के राम अरुण गोविल, मेरठ के प्रत्याशी.. इसकी सोशल प्रोफाइल भी तगड़ी

Meerut Seat: जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम फेमस अभिनेता और मेरठ से बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल का स्कोर लेकर आए हैं.

Arun Govil: रामायण सीरियल के राम अरुण गोविल, मेरठ के प्रत्याशी.. इसकी सोशल प्रोफाइल भी तगड़ी

Arun Govil News: लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम फेमस अभिनेता और मेरठ से बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे. 

रामायण सीरियल में राम का किरदार निभाने वाले और घर-घर में पहचाने जाने वाले अरुण गोविल को मेरठ से बीजेपी ने उतारा. अरुण गोविल का पैतृक घर मेरठ में ही है. 1958 में जन्में अरुण गोविल के पिता चंद्रप्रकाश गोविल मेरठ में ही नगर पालिका में कर्मचारी थे. गोविल ने इंजीनियरिंग साइंस की पढ़ाई करने के बाद मुंबई का रुख किया था. उनके पिता चाहते थे कि बेटा सरकारी नौकरी करे लेकिन नियति ने कुछ और ही तय कर रखा था. 

वैसे तो वे मुंबई बिजनेस के लिए गए थे लेकिन यहां से उनके एक्टर बनने का सफर शुरू हो गया. साल 1987 में रामानंद सागर के टीवी शो रामायण में अरुण गोविल ने राम का किरदार ऐसा निभाया कि सार्वजनिक स्थलों पर लोग उनको देखते ही उनके पैरों में गिर जाते थे. लोग उन्हें भगवान राम के रूप में देखने लगे थे और उनका आशीर्वाद लेना चाहते थे. उन्होंने कई मशहूर टीवी शो जैसे विक्रम बेताल, लव-कुश, विश्वामित्र और बुद्धा में एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता. 

घर-घर में पहचान..
अरुण गोविल ने रामानंद सागर के मशहूर धारावाहिक रामायण में राम का किरदार निभाकर घर-घर में पहचान बना ली. हालांकि 1977 में ही उनकी पहली फिल्म पहेली आई थी. अब वे राजनीति में कदम रख चुके हैं. वे सोशल मीडिया पर भी खूब सक्रिय रहते हैं और लोगों से मिलते हैं, इसकी तस्वीर भी वे शेयर करते रहते हैं. 

चुनाव के दौरान दिए बयानों पर विपक्ष की चुटकी.. 
मेरठ में चुनाव प्रचार में जब एक पत्रकार ने अरुण गोविल से मेरठ के मुद्दे पूछे तो उन्होंने कहा कि पहले चुनाव हो जाये फिर मुद्दे देखेंगे. इसको लेकर विपक्ष ने इन पर निशाना भी साधा था. इतना ही नहीं अरुण गोविल चुनाव में मतदान खत्म होते ही मुंबई वापस लौट गए। मेरठ के कैंट क्षेत्र सर्कुलर रोड में जिस सहरावत हाउस में अरुण गोविल लोकसभा चुनाव के दौरान रुके थे, वो मतदान के अगले ही दिन खाली हो गया था. इस पर भी विपक्ष ने निशाना साधा था. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Arun Govil

Social Media Score

Scores
Over All Score 65
Digital Listening Score65
Facebook Score68
Instagram Score65
X Score64
YouTube Score64

TAGS

Trending news