Bhola Singh: बुलंदशहर को फिर बना दिया बीजेपी का गढ़, सांसद भोला सिंह का सोशल स्कोर जानिए
Advertisement
trendingNow12231745

Bhola Singh: बुलंदशहर को फिर बना दिया बीजेपी का गढ़, सांसद भोला सिंह का सोशल स्कोर जानिए

Dr Bhola Singh MP: डॉ भोला सिंह ने NCR में शामिल बुलंदशहर को बीजेपी का किला बना दिया है. उनकी काबिलियत को देखते हुए पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 में भी उम्मीदवार बनाया है.

Bhola Singh: बुलंदशहर को फिर बना दिया बीजेपी का गढ़, सांसद भोला सिंह का सोशल स्कोर जानिए

Bhola Singh Profile: डॉ भोला सिंह उन सांसदों में से हैं जिन पर भारतीय जनता पार्टी का भरोसा बरकरार है. तभी तो उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 में भी बुलंदशहर से टिकट मिला है. भोला सिंह यहां से दो बार सांसद चुने जा चुके हैं. 2014 में वह तत्कालीन सांसद कमलेश वाल्मीकि को मात देकर पहली बार लोकसभा पहुंचे थे. 2019 में उनकी जीत का अंतर और बड़ा हो गया. अब वह जीत की हैट्रिक लगाने की सोच रहे हैं. सिंह का कहना है कि उनके मुकाबले में कोई नहीं है. 'ज़ी न्यूज़' ने चुनावी मैदान में उतरे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है. इसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. इस आर्टिकल में हम भोला सिंह का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.

भोला सिंह का जीवन परिचय

संसद की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, भोला सिंह का जन्म 10 सितंबर 1977 को बुलंदशहर के बोहिच गांव में हुआ था. उनके पिता का नाम किशन लाल सिंह और माता का नाम मल्लो देवी है. भोला सिंह ने मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. संसद की वेबसाइट पर भोला सिंह का पेशा 'खेती और कारोबार' बताया गया है. भोला सिंह ने 6 मई 2002 को अनुराधा सिंह से विवाह किया था. उनके परिवार में दो बेटे हैं.

भोला सिंह का राजनीतिक करियर राष्‍ट्रीय लोकदल (RLD) से शुरू हुआ था. 2007 में वह रालोद के टिकट पर यूपी विधानसभा का चुनाव लड़े मगर हार गए. 2009 में वह RLD छोड़ बीजेपी में आ गए. यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के करीबी रहे भोला सिंह उनकी जनक्रांति पार्टी में भी रहे. जब कल्याण सिंह खुद बीजेपी में लौट आए तो भोला सिंह भी भाजपाई हो गए. 2014 में बीजेपी ने उन्हें बुलंदशहर सीट से उम्मीदवार बनाया.

बुलंदशहर लोकसभा सीट बीजेपी का गढ़ रही है. सिर्फ 2009 को छोड़ दें तो 1991 से बीजेपी यहां हर लोकसभा चुनाव में जीती है. अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित इस सीट पर 2009 में समाजवादी पार्टी के कमलेश सिंह जीते थे. 

भोला सिंह ने 2014 लोकसभा चुनाव में 4,21,973 वोटों से जीत दर्ज की थी. 2019 में बीजेपी ने फिर भोला सिंह पर भरोसा जताया. इस बार जीत का अंतर कम होकर 2,90,057 रह गया. 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने लगातार तीसरी बार भोला सिंह को टिकट दिया है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Bhola Singh

Social Media Score

Scores
Over All Score 29
Digital Listening Score27
Facebook Score48
Instagram Score0
X Score56
YouTube Score0

TAGS

Trending news