Democracy Discount: रेस्स्टोरेंट में खाना खाने पर वोटर्स को मिलेगी भारी छूट, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं फायदा
Advertisement
trendingNow12220156

Democracy Discount: रेस्स्टोरेंट में खाना खाने पर वोटर्स को मिलेगी भारी छूट, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं फायदा

Lok Sabha Elections 2024: रेस्स्टोरेंट की इस अनूठी पहल को लेकर यहां आने वाले ग्राहकों में भी उत्साह है. इनका मानना है कि इससे मतदाता को मतदान करने के लिए मोटिवेशन मिलेगा.

Democracy Discount: रेस्स्टोरेंट में खाना खाने पर वोटर्स को मिलेगी भारी छूट, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं फायदा

UP News: यूपी के नोएडा में वोटिंग करने वालों के लिए यहां के रेस्टोरेंट ने एक नया ऑफर दिया है. कुछ रेस्टोरेंट ने फैसला किया है कि खाने के बिल पर 20% डिस्काउंट दिया जाएगा. मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए आपने अब तक कई तरह के आइडिया के बार में सुना होगा. नोएडा के कई रेस्टोरेंट ने इस बार इसी तरह का एक नई स्कीम चालू की है. हालांकि ये स्कीम सिर्फ वोटिंग वाले दिने के लिए ही है. 

रेस्स्टोरेंट की इस अनूठी पहल को लेकर यहां आने वाले ग्राहकों में भी उत्साह है. इनका मानना है कि इससे मतदाता को मतदान करने के लिए मोटिवेशन मिलेगा. 26 अप्रैल को होने वाले नोएडा और गाज़ियाबाद में दूसरे चरण के मतदान पर इसका क्या असर पड़ेगा इसको लेकर जब ज़ी न्यूज़ ने इस नई पहल को शुरू करने वाले रेस्टोरेंट मालिक वरुण से बात की तो उन्होंने बताया कि इस डिस्काउंट को देने का मक़सद क्या है.

नोएडा रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया की मुहिम

चुनाव में मतदान को बढ़ावा देने के लिए नोएडा रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने एक नई पहल शुरू की है और मतदान करने वाले को डेमोक्रेसी डिस्काउंट के तहत नोएडा के 25 से ज्यादा रेस्टोरेंट में खाने के बिल पर 20% डिस्काउंट देने का फैसला किया है. आने वाली 26 तारीख को दूसरे चरण का मतदान है और मतदान खत्म होने के बाद पता चलेगा कि इस पहल का कुछ असर हुआ भी है या नहीं या फ़िर रेस्टोरेन्ट मालिको की ये पहल महज़ एक मार्किटिंग स्ट्रेटर्जी बन कर रह गई. हालांकि पहले चरण की वोटिंग प्रतिशत को देखते हुए चुनाव आयोग दूसरे चरण में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई अहम कदम उठाए हैं.

दूसरे चरण में इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थम चुका है. 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी. इस चरण में भी पहले की तरह कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है. इसी फेज में रामायण सीरियल से दुनियाभर में मशहूर हुए ‘राम’ यानी अरुण गोविल, मथुरा से अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी, ओम बिरला राहुल गांधी, शशि थरूर, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, वहीं बिहार के पूर्णिया सीट पर मुकालबा दिलचस्प बनाने वाले पप्पू यादव समेत कुल 1206 प्रत्याशी मैदान में हैं.

Trending news