Harsh Malhotra: पार्षद से बने मेयर, बीजेपी ने गौतम गंभीर का टिकट काट हर्ष पर लगाया दांव
Advertisement
trendingNow12232741

Harsh Malhotra: पार्षद से बने मेयर, बीजेपी ने गौतम गंभीर का टिकट काट हर्ष पर लगाया दांव

Harsh Malhotra: हर्ष मल्होत्रा दिल्ली की पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार हैं. उन्हें 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए टिकट दिया गया है. हर्ष मल्होत्रा का पूरा नाम हर्ष दीप मल्होत्रा है. 

Harsh Malhotra: पार्षद से बने मेयर, बीजेपी ने गौतम गंभीर का टिकट काट हर्ष पर लगाया दांव

Harsh Malhotra East Delhi: बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर की जगह हर्ष मल्होत्रा और उत्तर पश्चिम दिल्ली से हंसराज हंस की जगह योगेंद्र चंदौलिया को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने इससे पहले दिल्ली की पांच में से चार सीट पर मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए थे और सिर्फ मनोज तिवारी को दोबारा उत्तर पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया था. पूर्वी दिल्ली सीट से बीजेपी के हर्ष मल्होत्रा और आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार के बीच मुकाबला होगा.

कौन हैं हर्ष मल्होत्रा
हर्ष मल्होत्रा दिल्ली की पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार हैं. उन्हें 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए टिकट दिया गया है. हर्ष मल्होत्रा का पूरा नाम हर्ष दीप मल्होत्रा है. वह पूर्वी दिल्ली से मेयर भी रह चुके हैं. पूर्वी दिल्ली के इलाके में हर्ष मल्होत्रा की अच्छी पकड़ मानी जाती है. साल 2012 में हर्ष मल्होत्रा ने पूर्वी दिल्ली के वेलकम कॉलोनी से पार्षद का चुनाव जीता था. हर्ष मल्होत्रा के पिता वीके मल्होत्रा हैं.

प्रिंटिग प्रेस का करते हैं कारोबार
अमृतसर से आकर पूर्वी दिल्ली के नवीन शाहदरा में रहने वाले हर्ष मल्होत्रा 25 सालों से पटपड़गंज और फ्रैंड्स कॉलोनी में प्रिंटिग प्रेस का कारोबार कर रहे हैं.  एक साल पूर्वी दिल्ली नगर निगम में मेयर और एजुकेशन कमिटी के चेयरमैन रहे हैं. बीजेपी उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा का मानना है कि मौजूदा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के नाम और पिछले 10 सालों में मोदी सरकार के कामों पर ही वोट मांगा जाएगा. 

1984 में दिल्ली विश्वविद्यालय में लिया दाखिला
दिल्ली बीजेपी के सक्रिय नेताओं में हर्ष मल्होत्रा की गिनती होती है. 1984 में दिल्ली विश्वविद्यालय के हंस राज कॉलेज से BSc की उसके बाद लॉ की भी पढ़ाई की. हर्ष मल्होत्रा दिल्ली बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भी हैं. दिल्ली जल बोर्ड के मामले और शराब घोटाला को लेकर वह दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शनों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते रहे हैं.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Harsh Malhotra

Social Media Score

Scores
Over All Score 48
Digital Listening Score57
Facebook Score38
Instagram Score66
X Score64
YouTube Score0

TAGS

Trending news