Hema Malini: 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी तीसरी बार चुनाव के मैदान में, जानें क्या है उनका सोशल स्कोर?
Advertisement
trendingNow12232572

Hema Malini: 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी तीसरी बार चुनाव के मैदान में, जानें क्या है उनका सोशल स्कोर?

Hema Malini Mathura: मथुरा से तीसरी बार हेमामालिनी लोकसभी चुनाव लड़ रही हैं. भाजपा की पहली सूची में उनके नाम घोषित हुआ था. हेमा मालिनी  (Hema Malini) का नाम उन कामयाब महिलाओं की लिस्ट में आता है जो राजनीति में खुद को साबित करने में सफल रहीं. 

Hema Malini:  'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी तीसरी बार चुनाव के मैदान में, जानें क्या है उनका सोशल स्कोर?

Hema Malini बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल (Dream Girl) हेमा मालिनी (Hema Malini) ने दशकों तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया. बॉलीवुड (Bollywood) में सफल पारी के बाद हेमा ने राजनीति की तरफ रुख किया. समाज सेवा के इरादे से उन्होंने राजनीति में कदम रखा और 2004 में बीजेपी में शामिल हो गईं. हेमा मालिनी  (Hema Malini) का नाम उन कामयाब महिलाओं की लिस्ट में आता है जो राजनीति में खुद को साबित करने में सफल रहीं. 

75 साल की उम्र में भी एक्टिव
​मथुरा लोकसभा उत्तर प्रदेश की ‘हॉट’ सीट में शामिल हैं. यहां से फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी पिछले 2 बार से भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा की सांसद हैं. फरवरी 2004 में, मालिनी आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल हुई थीं. 2014 में इन्होंने पहला चुनाव लड़ा था. भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली सूची में ही हेमा का नाम ऐलान कर दिया था. वह तीसरी बार चुनाव लड़ रही हैं.  हेमा मालिनी ने फिल्मों के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी खूब नाम कमाया है. 75 साल की उम्र में भी अभिनेत्री एक्टिव हैं.

राजनीतिक सफर

  • 1999 में हेमा मालिनी (Hema Malini) ने बीजेपी के उम्मीदवार विनोद खन्ना के लिए चुनाव प्रचार किया.
  • 2004 में वह आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो गईं. 2009 तक वे राज्यसभा की सदस्य रहीं.
  • 2010 में पार्टी ने उन्हें जनरल सेक्रेटरी बना दिया.
  • 2014 लोकसभा चुनावों में उन्हें मथुरा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया. हेमा मालिनी ने मथुरा में जयंत चौधरी को 3 लाख 30 हजार से भी ज्यादा वोटों से हरा दिया.
  • 2019 लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने हेमा मालिनी को मथुरा से फिर टिकट दिया था. इस बार भी हेमा मालिनी का जादू खूब चला था. इस बार भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने आरएलडी उम्मीदवार को 2 लाख 94 हजार मतो से हराया था.

सोशल मीडिया पर 
हेमा मालिनी सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं, उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 9 लाख 73 हजार फॉलोअर्स हैं. उनके ट्विटर अकाउंट पर एक मिलियन से अधिक यूजर हैं.
डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

 

Hema Malini

Social Media Score

Scores
Over All Score 53
Digital Listening Score64
Facebook Score55
Instagram Score64
X Score64
YouTube Score0

TAGS

Trending news