Lok Sabha Chunav 2024: 1400 करोड़ की संपत्ति, दुबई-लंदन में फ्लैट; इस BJP उम्मीदवार पर लक्ष्मी मेहरबान
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: 1400 करोड़ की संपत्ति, दुबई-लंदन में फ्लैट; इस BJP उम्मीदवार पर लक्ष्मी मेहरबान

Pallavi Dempo Property: दक्षिण गोवा से चुनाव लड़ रहीं बीजेपी उम्मीदवार पल्लवी के ठाठ के खूब चर्चे हो रहे है. उनकी ओर से दाखिल किए गए एफिडेिट के मुताबिक उनके और पति के पास 14 सौ करोड़ रुपये की संपत्ति है. साथ ही लंदन- दुबई में शानदार फ्लैट भी हैं. 

 

Lok Sabha Chunav 2024: 1400 करोड़ की संपत्ति, दुबई-लंदन में फ्लैट; इस BJP उम्मीदवार पर लक्ष्मी मेहरबान

South Goa BJP Candidate Pallavi Dempo: देश में पहले चरण के आम चुनाव 19 अप्रैल को होने वाले हैं. वहीं अन्य चरणों के चुनाव के लिए विभिन्न क्षेत्रों में नामांकन दाखिल किए जा रहे हैं. इन नामांकन पत्रों के जरिए ऐसी दिलचस्प जानकारियां निकलकर सामने आ रही हैं, जिन्हें जानकर आप दांतों तले उंगली दबा सकते हैं. ऐसी ही मजेदार खबर गोवा से सामने आई है. दक्षिण गोवा सीट से बीजेपी उम्मीदवार पल्लवी डेम्पो ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान रिटर्निंग ऑफिसर के सामने दाखिल किए गए एफिडेविट से पता चला है कि उनके पास करीब 1400 करोड़ रुपये की संपत्ति है. 

पति- पत्नी की कुल 1400 करोड़ की संपत्ति

अपने 119 पन्नों के हलफनामे में पल्लवी डेम्पो ने बताया कि उनकी और उनके पति की संयुक्त रूप से मिलाकर कुल 1400 करोड़ रुपये की संपत्ति है. पल्लवी डेम्पो के पति श्रीनिवास डेम्पो, डेम्पो बिजनेस ग्रुप के अध्यक्ष हैं. उनका बिजनेस खनन, एजुकेशन, रियल एस्टेट और जहाज निर्माण तक फैला हुआ है. वे फुटबॉल में भी रूचि रखते हैं और इसके लिए उन्होंने डेम्पो फुटबॉल क्लब बना रखा है. 

पल्लवी डेम्पो ने अपने एफिडेविट में बताया है कि उनके पति श्रीनिवास डेम्पो की कुल चल संपत्ति 994 करोड़ रुपये और अचल संपत्ति 83 करोड़ रुपये की है. जबकि उनकी अपनी चल संपत्ति 255 करोड़ और अचल संपत्ति 28 करोड़ रुपये की है. दोनों की कुल संपत्ति मिलाकर 1400 करोड़ रुपये की हो जाती है. 

लंदन-दुबई में भी शानदार अपार्टमेंट

पल्ल्वी डेम्पो (49) MIT पुणे यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट में एमबीए हैं. उनके शपथ पत्र से सोने के प्रति उनकी दिलचस्पी का भी पता चलता है. बीजेपी नेता ने अपने एफिडेविट में बताया है कि उनके पास 5.7 करोड़ रुपये का गोल्ड है. उनके पास दुबई के सवाना में एक लग्जरी अपार्टमेंट भी है, जिसका मार्केट रेट ढाई करोड़ रुपये है. इसके साथ ही उनके पास लंदन में भी करीब 10 करोड़ रुपये की लागत वाला एक अपार्टमेंट है. 

पिछले साल भरा 10 करोड़ का आयकर

दक्षिण गोवा से बीजेपी उम्मीदवार बनी पल्लवी डेम्पो ने अपने एफिडेविट में गोवा और देश के दूसरे हिस्सों में अपनी अन्य संपत्तियों के बारे में भी बताया है. देश की धनी महिलाओं में गिनी जाने वाली पल्लवी डेम्पो ने वित्त वर्ष 2022-23 में 10 करोड़ रुपये का आयकर रिटर्न दाखिल किया था. वहीं उनके पति श्रीनिवास डेम्पो इसी दौरान 11 करोड़ रुपये का रिटर्न दाखिल किया.

Trending news