Manish Jaiswal: हजारीबाग से पहली बार तोल ठोक रहे हैं मनीष जायसवाल, सोशल मीडिया पर कितने लोकप्रिय हैं भाजपा उम्मीदवार?
Advertisement
trendingNow12232919

Manish Jaiswal: हजारीबाग से पहली बार तोल ठोक रहे हैं मनीष जायसवाल, सोशल मीडिया पर कितने लोकप्रिय हैं भाजपा उम्मीदवार?

Manish Jaiswal Leader Social Score: भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने झारखंड की हजारीबाग लोकसभा सीट से मनीष जायसवाल को चुनावी मैदान में उतारा है. इस निर्वाचन क्षेत्र पर 2009, 2014 और 2019 में लगातार तीन बार भाजपा ने हैट्रिक लगाई है. भाजपा अब इस सीट पर चौथी बार जीत की तैयारी में जुटी है. आइए, भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल का सोशल स्कोर जानते हैं.

Manish Jaiswal: हजारीबाग से पहली बार तोल ठोक रहे हैं मनीष जायसवाल, सोशल मीडिया पर कितने लोकप्रिय हैं भाजपा उम्मीदवार?

Manish Jaiswal Hazaribagh: देश में 18वीं लोकसभा के लिए आम चुनाव का प्रचार अभियान भीषण गर्मी में भी परवान पर है. सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लोकसभा चुनाव 2024 की जारी प्रक्रियाओं के बीच 'ज़ी न्यूज़' ने सियासी मैदान में उतरे तमाम राजनीतिक दलों के प्रमुख उम्मीदवारों का सोशल स्कोर निकाला है. 

विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नेताओं की सक्रियता को देखते हुए इसे निर्धारित किया गया है. आइए, झारखंड राज्य की हजारीबाग लोकसभा सीट से भाजपा के नए उम्मीदवार मनीष जायसवाल का लीडर सोशल स्कोर (LSS) जानते हैं.

आक्रामक तेवर से सुर्खियों में आए मनीष जायसवाल

हजारीबाग सदर विधानसभा से दो बार के विधायक और लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल को उनके आक्रामक तेवर के लिए जाना जाता है. मार्च 2023 में उन्होंने विधानसभा की कार्यवाही के दौरान अपना कुर्ता फाड़कर विरोध दर्ज कराया था, जिसके बाद वो सुर्खियों में आए. मनीष जायसवाल ने तुष्टिकरण के कई मामले उजागर करते हुए झारखंड सरकार को घेरा था. उन्होंने प्रशासन पर रामनवमी के कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने का आरोप लगाया था. इस मामले के बाद अपने इलाके में वह काफी लोकप्रिय भी हुए. 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में मिली बड़ी जिम्मेदारी

भाजपा के शीर्ष नेताओं से मनीष जायसवाल के काफी गहरे संबंध की चर्चा की जाती है. उन्हें भाजपा आलाकमान का विश्वासपात्र भी माना जाता है. स्थानीय कॉलेज से ही इतिहास ऑनर्स की डिग्री लेने वाले मनीष जायसवाल अपने आसपास हो रहे सामाजिक कार्यों में काफी सक्रिय रहते हैं. यही वजह रही है कि उन्हें अन्य राज्यों में भी राजनीतिक जिम्मेदारियां मिलती रही हैं. कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में उन्हें शीर्ष नेतृत्व की ओर से बड़ी जिम्मेदारी मिली थी. उन्हें बेंगलुरु उत्तर क्षेत्र के यशवंतपुर विधानसभा का प्रभारी बनाया गया था. 

करोड़ों के मालिक हैं मनीष जायसवाल और उनकी पत्नी 

मनीष जायसवाल का जन्म 8 मार्च, 1966 को हुआ था. उनके पिता का नाम ब्रज किशोर जायसवाल है. भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल पेशे से व्यवसायी हैं. वह कई कंपनियों में निदेशक भी हैं. मनीष जायसवाल की पत्नी निशा जायसवाल भी व्यवसायी हैं. मनीष जायसवाल ने जब हजारीबाग से अपना नामांकन दाखिल किया, तो उन्‍होंने अपने शपथ पत्र में अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्‍यौरा भी दिया. इस दौरान पता चला कि मनीष जायसवाल 29 करोड़ के मालिक हैं और उनकी पत्‍नी निशा जायसवाल सात करोड़ की मालकिन हैं.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Manish Jaiswal

Social Media Score

Scores
Over All Score 48
Digital Listening Score64
Facebook Score64
Instagram Score49
X Score47
YouTube Score0

TAGS

Trending news