Nitish Kumar News: पहले 4000 सीटें, अब PM मोदी को सीएम बनाने की बात... नीतीश बाबू को क्या हो गया है?
Advertisement
trendingNow12265441

Nitish Kumar News: पहले 4000 सीटें, अब PM मोदी को सीएम बनाने की बात... नीतीश बाबू को क्या हो गया है?

Nitish Kumar PM Narendra Modi: लोकसभा चुनाव के बीच नीतीश कुमार के बीमार होने की खबर कई बार आ चुकी है. कुछ कार्यक्रमों में वह शामिल भी नहीं हुए. अब एक रैली में उन्होंने कह दिया कि वह चाहते हैं नरेंद्र मोदी एक बार फिर मुख्यमंत्री बनें. कुछ समय पहले ऐसा कहा जा रहा था कि मंच से उनकी अजीब बातें सुनकर ही पीएम के साथ रैली का प्रोग्राम रोक दिया गया.

Nitish Kumar News: पहले 4000 सीटें, अब PM मोदी को सीएम बनाने की बात... नीतीश बाबू को क्या हो गया है?

Nitish Kumar Rally: कुछ दिन पहले पटना रोडशो में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खड़े नीतीश कुमार की तस्वीर वायरल हुई थी. सीएम साहब पूरे समय मुंह बिचकाए रहे. कुछ ने कहा कि तबीयत खराब है तो कुछ ने कहा कि हाथ में कमल का सिंबल दिए जाने से वह हताश दिख रहे थे. इससे पहले एक रैली में वह मंच से कुछ अस्पष्ट बोल गए थे. अब उन्होंने चुनावी रैली में कह दिया कि वह चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर मुख्यमंत्री बनें. क्या नीतीश कुमार की तबीयत खराब चल रही है? यह सवाल कई दिनों से पूछा जा रहा है. अब एक वरिष्ठ जेडीयू नेता के इस्तीफे ने फिर से चर्चा छेड़ दी है. 

पीएम मोदी को सीएम बनाना चाहते हैं?

हां, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की रविवार को चुनावी रैली में जुबान फिसल गई. पहले भी ऐसा हुआ है लेकिन इस बार उन्होंने जो कहा कि उसकी काफी चर्चा है. नीतीश ने कह दिया कि वह चाहते हैं कि एक बार फिर नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री बनें. पटना साहिब लोकसभा सीट से NDA प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद के पक्ष में रैली करते हुए नीतीश ने कहा, ‘मेरी इच्छा है कि आदरणीय नरेंद्र मोदी जी फिर से मुख्यमंत्री बने. देश का विकास हो और बिहार का विकास हो. सब कुछ हो.’ 

पढ़ें: 'अग्निवीर' पर सुना रहे थे राहुल गांधी, शाह ने दे दिया 'नौकरी की गारंटी' वाला तर्क

यह सुनते ही मुख्यमंत्री के करीब खड़े एक अंगरक्षक ने उनके कान में जब कुछ कहा तो नीतीश ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री तो हैं ही, वह तो प्रधानमंत्री रहेंगे ही. यही कह रहे हैं कि वही आगे बढ़ेंगे.’ कुछ लोग तो यह भी कह रहे हैं कि कहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐसा जानबूझकर तो नहीं कहा? हां, क्योंकि एक समय नीतीश कुमार और तब गुजरात के मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी के बीच प्रतिद्वंद्विता देखी जाती थी.

अपने भाषण में JDU प्रमुख नीतीश ने यह भी दोहराया कि उन्होंने अच्छे के लिए भाजपा के साथ गठबंधन किया है और राजद के साथ दो बार अल्पकालिक गठबंधनों को याद करते हुए कहा कि दोनों दल एक डेढ़ महीने के लिए ही साथ रहे. 

तब 4000 सीट जितवा रहे थे

हां, 7 अप्रैल को नवादा की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर थे. नीतीश ने कह दिया कि वह चाहते हैं कि एनडीए 4,000 से ज्यादा सीटें जीते. बाद में उन्होंने अपने बयान को दुरुस्त किया था. 

नीतीश जी अस्वस्थ हैं...

विजेंद्र कुमार यादव ने नीतीश कुमार की पार्टी छोड़ने के बाद कहा है कि मैं बहुत दिन पहले से इस्तीफा देने के बारे में सोच रहा था. क्योंकि पार्टी में थोड़ा भी अनुशासन नहीं है. नीतीश कुमार जी अस्वस्थ हैं, तबीयत खराब है. पार्टी के लोग इसका नाजायज फायदा उठा रहे हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या नीतीश कुमार ज्यादा बीमार हैं? 

वैसे, कुछ महीने पहले नीतीश कुमार की तबीयत खराब होने की जब खबर आई थी तो उसके सियासी मायने पता चले थे. हां, पिछले साल जब INDIA गठबंधन की एक बैठक में नीतीश कुमार नहीं गए तो उन्होंने कहा था कि हमको बुखार न था जी, आगे जाएंगे. बाद में वह NDA में चले गए. 

Trending news