Ramya Haridas: केरल में अलाथुर की जनता किसके साथ? जानें राम्या हरिदास का सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12266162

Ramya Haridas: केरल में अलाथुर की जनता किसके साथ? जानें राम्या हरिदास का सोशल स्कोर

Alathur Seat: जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम केरल की अलाथुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राम्या हरिदास का सोशल स्कोर लेकर आए हैं.

Ramya Haridas: केरल में अलाथुर की जनता किसके साथ? जानें राम्या हरिदास का सोशल स्कोर

Ramya Haridas News: लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासत तेज हो गई है. सारे राजनीतिक दल रणनीति के जोड़-तोड़ में लगे हुए हैं. नेता और उम्मीदवार चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक चुके हैं. सोशल मीडिया पर भी नेताओं की सक्रियता बढ़ गई है. सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार का अलग ही रंग दिख रहा है. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम केरल की अलाथुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राम्या हरिदास का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे.

राम्या हरिदास 2019 में तब सुर्खियों में आईं जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें तत्कालीन लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में चुना. उन्होंने वामपंथ के गढ़ अलाथुर में सीपीएम के मौजूदा विधायक पीके बीजू को 1.58 लाख वोटों के अंतर से हराया. आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि से आने वाली 38 वर्षीय राम्या अपनी गायन क्षमताओं के लिए जानी जाती हैं, जो उनके चुनाव अभियानों का मुख्य आकर्षण है. 

उनकी कमजोर वित्तीय स्थिति के कारण, उनके समर्थकों ने चुनाव में उनका समर्थन करने के लिए क्राउडफंडिंग का रास्ता अपनाया था और इसे भारी प्रतिक्रिया मिली थी. 2019 में लोकसभा चुनाव मैदान में उतरने से पहले उन्होंने पंचायत अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था. वह केरल से लोकसभा सांसद बनने वाली दलित समुदाय की दूसरी महिला भी हैं. उन्होंने अपने छात्र जीवन के दौरान ही राजनीति में प्रवेश किया और भूमि सुधार के लिए आंदोलनों में भी भाग लिया था.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

TAGS

Trending news