Sanjay Patil: वो सांसद जिसने कहा था- हम बीजेपी वाले हैं.. ED हमारे पीछे नहीं पड़ेगी, जानिए उनका सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12233101

Sanjay Patil: वो सांसद जिसने कहा था- हम बीजेपी वाले हैं.. ED हमारे पीछे नहीं पड़ेगी, जानिए उनका सोशल स्कोर

Sangli Seat: जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद संजय पाटिल का स्कोर लेकर आए हैं.

Sanjay Patil: वो सांसद जिसने कहा था- हम बीजेपी वाले हैं.. ED हमारे पीछे नहीं पड़ेगी, जानिए उनका सोशल स्कोर

Sanjaykaka Patil: लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम महाराष्ट्र के सांगली लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी संजय पाटिल का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे. असल में संजय (काका) पाटिल भारत में महाराष्ट्र राज्य के सांगली जिले के तसगांव के रहने वाले हैं. 

संजय पाटिल ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत कांग्रेस से की थी और सांगली नगर निगम के उपाध्यक्ष और सांगली जिले में भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 1996 में, वे जिला परिषद, सांगली के सदस्य थे. वे सांगली जिले में किसानों की समस्याओं के लिए सरकार के खिलाफ मोर्चों की व्यवस्था कर रहे थे. इसके बाद वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए और महाराष्ट्र की विधान परिषद के सदस्य थे. फरवरी 2014 में उन्होंने राकांपा छोड़ दी और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए.

 ईडी पीछे नहीं पड़ेगा, क्योंकि...

लोकसभा चुनाव 2014 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में उन्होंने सांगली सीट से चुनाव लड़ा और चुनाव जीते. फिर अगले चुनाव 2019 में भी वे विजयी हुए. कुछ समय पहले बीजेपी सांसद संजय पाटिल तब चर्चा में आ गए थे जब उन्होंने सांगली में एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि ईडी उनके पीछे नहीं पड़ेगा, क्योंकि वह बीजेपी के सांसद हैं. 

इस दौरान पाटिल ने कहा था कि हमें दिखावे के लिए 40 लाख रुपए की महंगी कार खरीदने के वास्ते कर्ज लेना पड़ता है. हमने कितना कर्ज ले रखा है, यह देखकर ईडी को काफी हैरानी होगी. इसके बाद उनके बयान पर बवाल मच गया था, उन्हें सफाई भी देनी पड़ गई थी. संजय पाटिल सोशल मीडिया पर दिखते जरूर हैं लेकिन काफी कम सक्रिय रहते हैं. ट्विटर पर उनके सिर्फ सात हजार फॉलोवर्स हैं.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Sanjay Patil

Social Media Score

Scores
Over All Score 2
Digital Listening Score2
Facebook Score12
Instagram Score0
X Score1
YouTube Score0

TAGS

Trending news