Lok Sabha Chunav: चुनाव में पुतिन की 'एंट्री'! PM मोदी का नाम लेकर शरद पवार ने ये क्या कह दिया
Advertisement
trendingNow12217137

Lok Sabha Chunav: चुनाव में पुतिन की 'एंट्री'! PM मोदी का नाम लेकर शरद पवार ने ये क्या कह दिया

India-Russia Relations: व्लादिमीर पुतिन का नाम लेकर भी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसे जा रहे हैं. आइए जानते हैं कि शरद पवार की रैली में ऐसा क्या हुआ जिसपर उद्धव ठाकरे ने ठहाके लगाए.

Lok Sabha Chunav: चुनाव में पुतिन की 'एंट्री'! PM मोदी का नाम लेकर शरद पवार ने ये क्या कह दिया

Sharad Pawar Statement: देश में हो रहे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav) में अब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की एंट्री हो चुकी है. व्लादिमीर पुतिन भारत में किसी पार्टी के लिए प्रचार नहीं कर रहे हैं लेकिन चुनाव में उनके नाम का इस्तेमाल जरूर हो रहा है. दरअसल, महाराष्ट्र के अमरावती में एक चुनावी रैली में भाषण देते हुए शरद पवार ने पीएम मोदी की तुलना रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कर दी. इसी के बाद से यह बात की जा रही है कि भारत के चुनाव में व्लादिमीर पुतिन चर्चा में क्यों हैं?

पुतिन से PM मोदी की तुलना

दरअसल, शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम करने के तरीके को तानाशाह जैसा बताया और कहा कि जिस तरह से रूस में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अकेले ही सत्ता की बागडोर संभाली है. उसे देखते हुए इस बात की चिंता है कि क्या हमारे देश में कोई नया पुतिन तैयार हो रहा है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में फैला 'राजनैतिक कूड़ा', कूड़े का 'पहाड़' दे रहा कुतुबमीनार को टक्कर

शरद पवार के बयान पर उद्धव का रिएक्शन

यानी शरद पवार का मानना है कि अगर ऐसे ही मोदी आगे बढ़ते गए तो वो बहुत जल्द रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की तरह भारत पर राज करेंगे. शरद पवार के ऐसा कहते ही मंच पर बैठे उद्धव ठाकरे और NCP शरद पवार गुट के दूसरे नेता ठहाके लगाने लगे.

कांग्रेस ने भी कसा तंज

इधर, कांग्रेस ने भी बीजेपी की विचारधारा पर निशाना साधते हुए व्लादिमीर पुतिन से पीएम मोदी की तुलना को सही बताया. कहा गया कि ये हुकूमशाह की विचारधारा है. पवार साहब ने जो कहा बिल्कुल सही कहा है.

ये भी पढ़ें- भारत की इन 2 बेटियों ने 54 दिन लहरों से की लड़ाई, छोटी बोट पर सफर कर रचा इतिहास

गौरतलब है कि ऐसा माना जाता है कि रूस में कहने को ही बस चुनाव होते हैं. यहां 25 साल से व्लादिमीर पुतिन ही राज कर रहे हैं. यहां के चुनावों में विपक्ष का कोई खास रोल नहीं होता है. कहा जाता है कि रूस के चुनाव में विपक्ष को सत्ताधारी पार्टी की तरह बराबरी का मौका नहीं मिलता है. इसी तरह का आरोप शरद पवार और कांग्रेस ने पीएम मोदी पर लगाया है.

Trending news