दिव्यांग बच्ची ने पकड़ा था हाथ, अचानक PM मोदी ने SPG कमांडो को क्यों लगाई फटकार?
Advertisement
trendingNow12238011

दिव्यांग बच्ची ने पकड़ा था हाथ, अचानक PM मोदी ने SPG कमांडो को क्यों लगाई फटकार?

PM Modi SPG Security: प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगे स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप यानी SPG के एक कमांडो को आज पीएम ने सुना दिया. उस समय पीएम अहमदाबाद के पोलिंग बूथ से वोट डालकर निकले थे और एक बच्ची ने उनका हाथ पकड़ लिया था.

दिव्यांग बच्ची ने पकड़ा था हाथ, अचानक PM मोदी ने SPG कमांडो को क्यों लगाई फटकार?

PM Modi Cast Vote Ahmedabad: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अहमदाबाद के एक पोलिंग बूथ से वोट डालकर निकले थे तभी कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने एसपीजी कमांडो को फटकार लगा दी. दरअसल, हुआ यूं कि पीएम रानिप इलाके में निशान पब्लिक स्कूल में बने मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद पैदल चल रहे थे. सड़क किनारे खड़ी भीड़ का अभिवादन करते उनकी नजर एक बच्ची पर पड़ी. वह उसके करीब गए. उस बच्ची ने पीएम का हाथ पकड़ लिया. पीएम के साथ-साथ चल रहे SPG के जवान ने फुर्ती दिखाई और तुरंत हाथ छुड़वाने के लिए आगे बढ़ा. तभी पीएम ने उसे रोका और फटकार लगा दी. 

दरअसल, वह बच्ची दिव्यांग थी. वह देख नहीं सकती थी. वहां मौजूद लोग पीएम की एक झलक पाने के लिए खड़े थे लेकिन वह पीएम से अपने मन की बात कहना चाहती थी. वह शायद पीएम से मिलकर अपनी भावनाएं व्यक्त करना चाहती थी. 

ऐसे में जब पीएम करीब आए तो उस बच्ची ने पीएम का हाथ पकड़ लिया और अपनी बात कहनी शुरू कर दी. आम तौर पर ऐसे केस में 1-2 सेकेंड लोग पीएम का हाथ थामे रह सकते हैं लेकिन वक्त बढ़ता देख कमांडो ने दखल देने की कोशिश की. यह खतरनाक भी हो सकता है. एसपीजी को ऐसी स्थिति के लिए प्रशिक्षित भी किया गया है. हालांकि पीएम के फटकारने पर वह सुरक्षाकर्मी पीछे हट गया. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग कह रहे हैं, 'मोदी जी ने दिल जीत लिया.' पीएम ने आज एक बच्चे को गोद में लेकर दुलारा और कुछ लोगों को ऑटोग्राफ भी दिए. 

पीएम का सुरक्षा घेरा

आपको याद होगा कुछ समय पहले जब पीएम केरल के एक मंदिर में धोती में चलते दिखे थे तब एसपीजी कमांडोज भी धोती में आ गए थे. इन कमांडोज का काम वास्तव में हर पल अलर्ट रहना होता है. वे पीएम के करीब रहकर सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालते हैं. स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप भारत के पीएम की सुरक्षा के लिए ही होता है. पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इस सिक्योरिटी एजेंसी का गठन 1985 में हुआ था. 

रानिप के वोटर हैं पीएम मोदी

मोदी रानिप क्षेत्र के पंजीकृत मतदाता हैं. सोमाभाई पटेल का घर निशान स्कूल के पास ही है. यह इलाका गांधीनगर लोकसभा के साबरमती विधानसभा क्षेत्र में आता है. 

पढ़ें: नाचते दिखे मोदी... PM ने शेयर किया मीम तो कोलकाता पुलिस की क्यों बढ़ गई मुसीबत?

सुबह जब प्रधानमंत्री मोदी मतदान केंद्र पर पहुंचे तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वहां मौजूद थे. शाह गांधीनगर सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं. मतदान केंद्र तक जाते समय मोदी ने लोगों का अभिवादन किया. मतदान केंद्र में प्रवेश करने से पहले उन्होंने अपने बड़े भाई सोमाभाई पटेल को झुककर प्रणाम किया. 

गुजरात की कुल 26 में से 25 लोकसभा सीटों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ. प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में अनियमितता के कारण कांग्रेस के नीलेश कुंभानी का नामांकन खारिज होने और दूसरे उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने के बाद सूरत लोकसभा सीट पर मुकेश दलाल के निर्विरोध जीतने के साथ भाजपा ने पहले ही इस सीट पर जीत हासिल कर ली है.

Trending news