Nowshera Vidhan Sabha Chunav Result 2024: नौशेरा में 7819 वोटों से हारे BJP के रविंदर रैना, NC के सुरिंदर चौधरी की बड़ी जीत
Advertisement
trendingNow12463038

Nowshera Vidhan Sabha Chunav Result 2024: नौशेरा में 7819 वोटों से हारे BJP के रविंदर रैना, NC के सुरिंदर चौधरी की बड़ी जीत

Nowshera Vidhan Sabha Chunav Result 2024: जम्मू कश्मीर विधानसभा की हॉट सीटों में से एक नौशेरा पर श्रीनगर से लेकर दिल्ली तक लोगों की नजरें थीं. नतीजे के मुताबिक, नौशेरा सीट पर भाजपा के रविंदर रैना ने अपनी विधायकी गंवा दी. एनसी के सुरिंदर कुमार चौधरी ने यहां 7819 वोटों से जीत हासिल की.

Nowshera Vidhan Sabha Chunav Result 2024: नौशेरा में 7819 वोटों से हारे BJP के रविंदर रैना, NC के सुरिंदर चौधरी की बड़ी जीत

Nowshera Assembly Election Results 2024: जम्मू और कश्मीर विधानसभा की 90 सीटों में से एक नौशेरा में बीजेपी के रविंदर रैना अपने प्रतिद्वंदी नेशनल कांफ्रेस के सुरिंदर कुमार चौधरी के हाथों सीट गंवा बैठे. चुनाव आयोग के मुताबिक, 10 राउंड में पूरी हुई वोटों की काउंटिंग में रविंदर रैना 7819 वोटों से चुनाव हार गए. सुरिंदर कुमार चौधरी को 35069 वोट आए. वहीं, रविंदर रैना को 27250 वोट ही हासिल कर पाए. रैना ने अपनी हार कबूल कर ली और मतदाताओं का आभार जताया.

Jammu Kashmir Chunav Result Live: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस+ की बल्ले-बल्ले, 11 सीटों पर आगे; बीजेपी को 5 सीटों पर बढ़त

नेशनल कांफ्रेंस और बीजेपी के पास आती-जाती रही है नौशेरा सीट

2024 के चुनावी रण में नौशेरा सीट पर बीजेपी से रविंदर रैना, पीडीपी से हक नवाज, बसपा से मनोहर सिंह, आईएनडी से शिव देव शर्मा और एनसी से सुरिंदर कुमार चौधरी मुकाबला कर रहे हैं. नौशेरा विधानसभा सीट पर 25 सितंबर 2024 को मतदान हुए थे. यह सीट पिछले चुनाव से भाजपा के कब्जे में था. उसके पहले यहां से नेशनल कांफ्रेस के हिंदू उम्मीदवार चुनाव जीत चुके हैं.

काउंटिंग से पहले रविंदर रैना बोले- थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए...

जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मनावर पुल से सिर्फ 4 किमी अंदर की ओर मनावर नदी के तट पर स्थित नौशेरा में मतगणना शुरू होने से पहले रविंदर रैना ने हवन किया. उन्होंने भाजपा की बड़ी जीत की उम्मीद जताई.  रविंदर रैना ने आज सुबह लोगों से कहा था कि थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए. 

ये भी पढ़ें - Pulwama Vidhan Sabha Chunav Result 2024: पुलवामा में महबूबा के वहीद रहमान 8 हजार वोटों से जीते, उमर के खलील की हार

नौसेरा सीट पर कुछ ऐसा रहा है चुनावी इतिहास...

नौशेरा विधानसभा सीट पर 2008 में जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के राधे श्याम शर्मा विधायक चुने गए थे. 2014 में भारतीय जनता पार्टी के रविंदर रैना ने जीत हासिल की और विधायक बने. 2024 के चुनावी रण में बीजेपी से रविंदर रैना, पीडीपी से हक नवाज, बसपा से मनोहर सिंह, आईएनडी से शिव देव शर्मा और एनसी से सुरिंदर कुमार चौधरी उतरे. 

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Trending news