Bollywood 2022: दर्शक भोले-भाले नहीं रहे, ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले डायरेक्टर ने कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11491634

Bollywood 2022: दर्शक भोले-भाले नहीं रहे, ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले डायरेक्टर ने कही बड़ी बात

Bollywood Director: ओटीटी ने बीते दर्शकों की पसंद बदल दी है. नतीजा यह कि टिकट खिड़की पर बॉलीवुड फिल्में चल नहीं रही हैं. ऐसे में जरूरी है कि यहां निर्देशक सितारों के बजाय स्क्रिप्ट पर ध्यान दें. यह बात अक्षय कुमार और सलमान खान जैसे सितारों के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले निर्देशक ने कही है.

 

Bollywood 2022: दर्शक भोले-भाले नहीं रहे, ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले डायरेक्टर ने कही बड़ी बात

OTT In India: इस साल जबकि बॉलीवुड ज्यादातर समय संकट में था, भूलभुलैया 2 जैसी हिट फिल्म देने वाले दिग्गज निर्देशक अनीस बज्मी ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि समय आ गया है, जब बॉलीवुड के डायरेक्टरों को खुद को बदलने की जरूरत है. बज्मी ने कहा कि बीते दो साल में दर्शकों का टेस्ट और उनकी प्राथमिकताएं बदल चुकी हैं. अब आप उन्हें बासी और बकवास फिल्में देते हुए यह उम्मीद नहीं कर सकते कि वे थियेटरों में आएंगे. बज्मी ने माना जा कि आज की तारीख में सिर्फ सितारों को फिल्म में लेने से दर्शकों को नहीं लुभाया जा सकता.

स्क्रिप्ट है रीयल स्टार
अक्षय कुमार और सलमान खान जैसे सितारों के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले बज्मी ने कहा कि आज के समय में पब्लिक के लिए थियेटर में जाना कुछ ऐसा होता है, जैसे वे अपने शहर से बाहर जा रहे हैं. हमारे फिल्मकारों को अब समझना होगा कि आज स्क्रिप्ट ही रीयल स्टार है. अगर आप स्क्रिप्ट पर सही ढंग से काम करें तो चीजें अपने आप सही होंगी. बॉलीवुड के निर्देशकों को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि भले ही हमारे कई फिल्ममेकर कहें कि वे सिनेमा के बारे में नई बातें सीखने के लिए दिमाग-दिल खुले रखते हैं, लेकिन वे झूठ बोलते हैं. वे ऐसा सिर्फ इसलिए कहते हैं कि यह कहना फैशन है.

न बनें कुएं के मेंढक
बज्मी ने बताया कि वह दुनिया भर की ढेर सारी फिल्में देखते हैं. उन्होंने कहा कि विश्व सिनेमा के पास हमें सिखाने को बहुत कुछ है. हमें कुएं का मेंढक नहीं बनना चाहिए. बॉलीवुड के मेकर्स को आगे बढ़ने के लिए जानना होगा कि बाकी दुनिया में किस तरह की फिल्में बन रही हैं. बज्मी ने बॉलीवुड के फिल्म निर्देशकों को साफ संदेश दिया कि दर्शक अब पहले की तरह भोला-भाला नहीं रह गया है. अब ऐसा नहीं चलेगा कि आप उसके सामने कुछ भी परोस दें और वह स्वीकार कर लेगा. आज के दर्शक पूरी दुनिया का सिनेमा देखते हैं क्योंकि उनके पास ओटीटी प्लेटफॉर्म हैं. एक क्लिक के साथ आज आप दुनिया के किसी भी कोने का सिनेमा देख सकते हैं. सबटाइटल्स के कारण दर्शक सिनेमा को एक साथ देख और समझ सकते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news