7 बार टूट चुका है बुरी नजर से बचाने वाला Salman Khan का लकी ब्रेसलेट, जानिए किसने दिया था?
Advertisement
trendingNow11583040

7 बार टूट चुका है बुरी नजर से बचाने वाला Salman Khan का लकी ब्रेसलेट, जानिए किसने दिया था?

Salman Khan Bracelet Story: सलमान खान के हाथों में अक्सर दिखने वाले इस ब्रेसलेट की कहानी खुद एक्टर ने एक इवेंट में सुनाई थी. सलमान खान ने बताया था कि उनके पिता सलीम खान ऐसा ब्रेसलेट पहना करते थे. 

7 बार टूट चुका है बुरी नजर से बचाने वाला Salman Khan का लकी ब्रेसलेट, जानिए किसने दिया था?

Salman Khan Bracelet: सलमान खान को ना सिर्फ उनकी बेहतरीन एक्टिंग बल्कि स्टाइल स्टेटमेंट के लिए भी जाना जाता है. एक्टर की स्टाइल को आज भी उनके फैन्स फॉलो करते हैं. सलमान खान जैसे कपड़े पहनने से लेकर उनके ब्रेसलेट तक को लोग कॉपी करते हैं. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि जो ब्रेसलेट सलमान खान (Salman Khan) पहनते हैं वो कोई सामान्य नहीं बल्कि बेहद चमत्कारी ब्रेसलेट है. क्या है सलमान खान के इस ब्रेसलेट की कहानी यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

पिता सलीम खान से मिला था सलमान को यह ब्रेसलेट 

सलमान खान के हाथों में अक्सर दिखने वाले इस ब्रेसलेट की कहानी खुद एक्टर ने एक इवेंट में सुनाई थी. सलमान खान ने बताया था कि उनके पिता सलीम खान ऐसा ब्रेसलेट पहना करते थे. बचपन में ही उन्हें वो ब्रेसलेट पसंद आ गया था और फिर जब वे बड़े हुए और फिल्मों में काम करना शुरू किया तब पिता सलीम खान ने उन्हें ठीक वैसा ही एक ब्रेसलेट गिफ्ट कर दिया था. सलमान खान ने बताया था कि ब्रेसलेट में लगे  ब्ल्यू पत्थर को फिरोजा कहा जाता है. इंग्लिश में इसे टरक्वाइज कहते हैं. 

क्या है इस पत्थर की खासियत ?

सलमान खान ने इस इवेंट में बताया था कि फिरोजा जो उनके ब्रेसलेट में है उन्हें बुरी नजर से बचाता है. सलमान खान की मानें तो इस स्टोन की खासियत ये है कि बुरी नजर या किसी अनहोनी को यह स्टोन अपने ऊपर ले लेता है. एक्टर ने बताया था कि कई मौकों पर उन्होंने खुद ऐसा होते हुए देखा था. सलमान खान का यह स्टोन लगभग 7 से 8 बार चटक चुका है. माना जा सकता है कि यह सलमान को लगने वाली नजर या एक्टर के साथ होने वाली किसी अनहोनी को इस स्टोन ने अपने ऊपर लिया होगा.

Trending news