Shashikala: गरीबी में दूसरों के घरों में झाड़ू-पोछा लगाती थी ये एक्ट्रेस, ऐसे मिला ब्रेक और हो गई मशहूर!
Advertisement

Shashikala: गरीबी में दूसरों के घरों में झाड़ू-पोछा लगाती थी ये एक्ट्रेस, ऐसे मिला ब्रेक और हो गई मशहूर!

Shashikala Movie Career: बात करें यदि पहले ब्रेक की तो वो शशिकला को नूरजहां ने फिल्म फिल्म ‘जीनत’ में दिलवाया था. यह एक बेहद छोटा रोल था. हालांकि, इसके बाद शशिकला ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और धीरे-धीरे करियर में आगे बढ़ती रहीं.

Shashikala: गरीबी में दूसरों के घरों में झाड़ू-पोछा लगाती थी ये एक्ट्रेस, ऐसे मिला ब्रेक और हो गई मशहूर!

Shashikala Life Facts: बात आज एक ऐसी एक्ट्रेस की जिसकी पूरी लाइफ ही एक फिल्म की तरह थी. जन्म बेहद अमीर घर में हुआ, बड़ी हुईं तब लोगों के घरों में बर्तन धोने पड़े, शादीशुदा थीं फिर भी एक शख्स को दिल दे बैठीं और धोखे का शिकार हुईं. वे मदर टेरेसा के साथ भी एक दो नहीं बल्कि पूरे नौ सालों तक रहीं थीं.हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस शशिकला (Shashikala) की जिन्होंने 100 से अभी अधिक फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाकर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. आइए जानते हैं एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़े कुछ सुने-अनसुने किस्से…

घरों में करतीं थीं काम 

शशिकला का जन्म एक बेहद अमीर परिवार में हुआ था. हालांकि, एक्ट्रेस के पिता को बिजनेस में हुए घाटे ने सबकुछ बदलकर रख दिया जिसके चलते पूरा परिवार सड़क पर आ गया था. इसके बाद बचपन में ही शशिकला अपने परिवार के साथ मुंबई शिफ्ट हो गईं थीं. खबरों की मानें तो यहां आकर उनका असली संघर्ष शुरू हुआ था. परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी ऐसे में शशिकला ने घरों में बर्तन धोने तक का काम किया था. हालांकि, एक्टिंग शशिकला को बचपन से ही पसंद थी और अपने इसी शौक को पूरा करने के लिए वे एक नाटक मंडली में जुड़ गईं थीं. 

शादीशुदा थीं फिर भी हुआ प्यार 
बात करें यदि पहले ब्रेक की तो वो शशिकला को नूरजहां ने फिल्म फिल्म ‘जीनत’ में दिलवाया था. यह एक बेहद छोटा रोल था. हालांकि, इसके बाद शशिकला ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और धीरे धीरे करियर में आगे बढ़ती रहीं और अपना मुकाम बनाने में कामयाब भी हुईं. एक्ट्रेस के बारे में ऐसा कहा जाता है कि शादीशुदा होते हुए भी उन्हें एक शख्स से प्यार हो गया था जिसके साथ वे विदेश चली गईं थीं लेकिन आगे चलकर इसी शख्स ने उन्हें धोखा दे दिया था. बहरहाल, भारत आकर शशिकला पूरे नौ सालों तक मदर टेरेसा के साथ भी रह चुकी हैं. बताते चलें कि साल 2021 में शशिकला का निधन हो गया था.

Trending news