close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: 11000 सैनिकों ने जहां गंवाई जान, वहां शीश झुकाने पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

गलीपोली में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने विश्व युद्ध-1 के समय लड़ाई में 11,000 सैनिकों को खोया था.

World Cup 2019: 11000 सैनिकों ने जहां गंवाई जान, वहां शीश झुकाने पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर
ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड पहुंची है, लेकिन उसने गलीपोली प्रायद्वीप में कुछ समय बिताया. (फोटो साभार: Instagram)

लंदन: मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप (World Cup 2019) की तैयारियां जोरों पर हैं. इसी बीच, ऑस्ट्रेलिया ने चार दिन तुर्की में बिताए और गलीपोली प्रायद्वीप का दौरा किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार को इंग्लैंड पहुंची है, लेकिन उसने गलीपोली प्रायद्वीप में कुछ समय बिताया, जो पूर्वी थ्रेस के दक्षिणी भाग में स्थित, तुर्की का यूरोपियन हिस्सा.

दरअसल, यह प्रायद्वीप ऑस्ट्रेलिया के इतिहास में एक अहम स्थान रखता है क्योंकि यही वह जगह है जहां ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने विश्व युद्ध-1 के समय लड़ाई में 11,000 सैनिकों को खोया था. टीम के उप-कप्तान पैट कमिंस ने इसे 'विशेष पल' बताया.

कमिंस ने कहा, "हम जब यहां से जाने वाले थे, उससे पहले हमने पुष्पांजलि दी और गीत गाया. साथ ही एक मिनट का मौन भी रखा." उन्होंने कहा, "यह एक विशेष पल था. मैं इसे अपनी जिंदगी भर याद रखूंगा. इस तरह की जगह पर एक साथ समय बिताने पर आप अपने बारे में काफी कुछ सीखते हैं."

World Cup 2019: विजेता को मिलेगी अब तक की सबसे बड़ी इनामी राशि, जानिए किसे कितना मिलेगा

विश्व कप को लेकर कमिंस ने कहा, "अब यह काफी करीब है. मैं इसके लिए इंतजार नहीं कर सकता. हम वहां जाने, अभ्यास करने, कुछ अभ्यास मैच खेलने के लिए उत्साहित हैं. यह बस अब कुछ ही सप्ताह की बात है. हम पूरी तरह से तैयार हैं."

विश्व कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स हो रही है और ऑस्ट्रेलिया का पहला मुकाबला 1 जून अफगानिस्तान के साथ होना है.

(इनपुट-आईएएनएस)