close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ENGvsPAK: इंग्लैंड ने 5वां वनडे भी किया अपने नाम, पाकिस्तान नहीं जीत सका एक भी मैच

पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे की वनडे मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने पांचवे वनडे में पाकिस्तान को 54 रन से हरा दिया. इसके साथ ही उसने सीरीज में 4-0 से जीत ली. 

ENGvsPAK: इंग्लैंड ने 5वां वनडे भी किया अपने नाम, पाकिस्तान नहीं जीत सका एक भी मैच
(फोटो: Rueters)

लीड्स: आईसीसी विश्व कप से ठीक पहले पाकिस्तान के मनोबल को करारा झटका लगा जब उसने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज 4-0 से गंवा दी. हाई स्कोरिंग सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिए 352 रनों का लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य का पीछा करने में पाकिस्तानी टीम बुरी तरह नाकाम रही और पूरी टीम 47 वें ओवर में ही 297 रन पर सिमट गई और इंग्लैंड को 54 रनों से बड़ी जीत मिल गई. 

खराब शुरुआत रही पाकिस्तान की
352 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत खराब रही और फखर जमां पहले ओवर में ही शून्य पर क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद वोक्स ने तीसरे ओवर में आबिद अली को 5 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. वोक्स ने इसी ओवर में मोहम्मद हफीज भी बिना खाता खोले ही एलबीडब्ल्यू कर पाकिस्तान को एक और झटका दे दिया. 

यह भी पढ़ें: World Cup: पाकिस्तान की घर के सितारों ने की थी खिंचाई, जोस बटलर ने ऐसे की तरफदारी

बाबर और सरफराज ने कराई वापसी
तीन विकेट के बाद बाबर आजम और सरफराज ने टीम की पारी को संभाला और 150 रन के स्कोर तक विकेट गिरने नहीं दिया. बाबर आजम (80) के आउट होने के बाद शोएब मलिक (4) भी जल्दी आउट हो गए. कप्तान सरफराज अपना शतक बनाने (97) से पहले चूक गए और 32वें ओवर में 200 रन पार होने से पहले ही आउट हो गए. 

टिक कर नहीं खेल सके बाद के बल्लेबाज
इसके बाद आशिफ अली (22) और इमाद वसीम (25) अपने विकेट गंवाने से पहले पाकिस्तान को मैच में बनाए रखा. वहीं बढ़ते जरूरी रनरेट के दबाव में टीम का निचला क्रम बिखर गया जबकि अंत में शाहीन अफरीदी (नाबाद 19) और मोहम्मद हसनैन (28) की पारी भी टीम को करारी हार से नहीं बचा सकी. इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने 5 विकेट लिए और वे मैन ऑफ द मैच रहे. 

ENG win 5 ODI series by 4-0

इंग्लैंड के लिए रूट और मोर्गन ने खेली बढ़िया पारी
इससे पहले इंग्लैंड ने टास जीतकर जेम्स विन्से (33) और जॉनी बेयरस्टॉ (32) ने पहले विकेट के लिये 63 रन जोड़कर उसे अच्छी शुरुआत दिलाई. इनके अलावा जोस बटलर ने 34 और टॉम कुरेन ने नाबाद 29 रन का योगदान दिया. बाद में जो रूट और कप्तान इयोन मोर्गन के अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 351 रन बनाए. रूट ने 73 गेंदों पर 84 और मोर्गन ने 64 गेंदों पर 76 रन बनाए. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 117 रन की साझेदारी की जिससे इंग्लैंड दमदार स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. पाकिस्तान की तरफ से तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने 82 रन देकर चार और बायें हाथ के स्पिनर इमाद वसीम ने 53 रन देकर तीन विकेट लिए. इंग्लैंड पांच मैचों की श्रृंखला में पहले ही 3-0 से अजेय बढ़त ले चुका है. पहला मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था. 
(इनपुट भाषा)