World Cup: पाकिस्तान की घर के सितारों ने की थी खिंचाई, जोस बटलर ने ऐसे की तरफदारी
Advertisement

World Cup: पाकिस्तान की घर के सितारों ने की थी खिंचाई, जोस बटलर ने ऐसे की तरफदारी

पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे की वनडे मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के हाथों 0-3 से पिछड़ने पर कप्तान सरफराज और शोएब अख्तर की आलोचना के बावजूद इंग्लैंड के जोस बटलर ने पाकिस्तान टीम की तारीफ की है. 

(फाइल फोटो)

लंदन पाकिस्तान टीम में  इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों में सीरीज में  0-3 से पिछड़ने के बाद निराशा का माहौल था. वहीं  उसे विरोधी टीम के खिलाड़ी से तारीफ मिली है. दोनों टीमों के बीच हुए चौथे वनडे में पाकिस्तान टीम के 340 रनों का बचाव न कर पाने पर पहलेकप्तान सरफराजअहमद ने निराशा जताई वहीं टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी टीम के गेंदबाजों पर निराशा जाहिर की थी. वहीं इस मैच में इंग्लैंड के लिए कप्तानी कर रहे जोस बटलर का मानना है कि पाकिस्तान एक खतरनाक टीम है. 

340 रन बचाना मुश्किल हो गया 
पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 340 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने 49.3 ओवर में सात विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. इससे पहले भी दो मैचों में हाई स्कोरिंग खेल हुआ था और उसमें भी पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था. सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान इंग्लैंड के दिए 373 रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सका था. वहीं तीसरे मैच में वह 359 रनों का बचाव नहीं कर सका था. चार मैचों में से एक बारिश की भेंट चढ़ गया था. 

यह भी देखें: VIDEO: सानिया के हसबैंड जब हुए हिट विकेट, फैंस ने कहा- ‘टेनिस खेल रहे थे क्या?’

क्या कहा बटलर ने
इस मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जोस बटलर ने कहा कि पाकिस्तान को हलके में नहीं लिया जा सकता. वे बहुत खतरनाक विरोधी हैं जैसा की हमने चैंपियन्स ट्रॉफी में देखा. उल्लेखनीय है कि 2017 में इंग्लैंड में ही हुई चैंपियन्स ट्रॉफी में पाकिस्तान ने टीम इंडिया जैसी मजबूत टीम को फाइनल में हराकर टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी.

fallback

यह भी पढ़ें: विश्व कप से पहले ही पाक खेमे में खलबली, कप्तान से लेकर पूर्व दिग्गज ने जताई निराशा

पाकिस्तान की बल्लेबाजी रही है शानदार
बटलर के बयान का समर्थन इस सीरीज में पाकिस्तान की बल्लेबाजी भी कर रही है. तीन मे से दो मैचों में पाकिस्तान की टीम ने 350 से ज्यादा रन बनाए हैं. वहीं जहां तक रनों का बचाव न कर पाने की बात है कि दुनिया भर के विशेषज्ञ इस बात को मान रहे हैं कि इस टुर्नामेंट में पिचें सपाट होंगी और यहां मैच हाई स्कोरिंग ही होगें.

मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें: ENGvsPAK: इंग्लैंड ने चौथा वनडे जीत सीरीज पर जमाया कब्जा, पाक की लगातार तीसरी हार

आखिरी वनडे से उम्मीद
अब सबकी निगाहें रविवार को होने वाले इस सीरीज के आखिरी मैच पर हैं जिसमें पाकिस्तान सीरीज में एक जीत के साथ सम्मानजनक विदाई की पूरी कोशिश करेगा. विश्व कप के अभ्यास मैच  24 मई से शुरू हो रहे हैं. पाकिस्तान को इसी दिन अफगानिस्तान से वॉर्म अप मैच खेलना है. उसे दूसरा वार्म अप मैच 26 मई को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. वहीं टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान को दो जून नॉटिंघम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है. 

Trending news