World Cup 2019: टीम इंडिया को नारंगी जर्सी में देख लोग बोले- 'भगवाधारी सब पर भारी', आए ऐसे कमेंट्स
Advertisement
trendingNow1546593

World Cup 2019: टीम इंडिया को नारंगी जर्सी में देख लोग बोले- 'भगवाधारी सब पर भारी', आए ऐसे कमेंट्स

30 जून को बर्मिंघम में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप मैच में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया आगामी ब्लू की बजाए 'भगवा' जर्सी पहनकर खेलेगी.

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम नारंगी जर्सी पहनकर खेलती नजर आएगी.

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) के मुकाबलों में मेजबान इंग्लैंड सहित कुछ टीमों के खिलाफ भारतीय टीम नारंगी जर्सी पहनकर खेलती नजर आएगी. बीसीसीआई ने भी इसकी पुष्टि करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से जर्सी की आधिकारिक तस्वीर शेयर की है. टीम इंडिया की इस नई जर्सी को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने तरह-तरह के कमेंट्स करना शुरू कर दिए हैं.

खिलाड़ियों को नारंगी जर्सी में देख एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ''राम राज आएगा, इंग्लैंड में भी भगवा छायेगा''

वहीं, एक और ट्विटर यूजर ने पूछा, ''अब इंग्लैंड में भी मंदिर बनाने का प्लान है क्या?''  

इसके अलावा क्रिकेट के एक और फैन ने लिखा है, ''जश्न की करो तैयारी, आएंगे वर्ल्डकप जीतकर भगवाधारी'' साथ ही कुछ लोगों ने नए-नए नारों के साथ जर्सी को सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

दरअसल, जर्सी के रंग में बदलाव करने की वजह यह है कि भारत और इंग्लैंड दोनों की टीमें नीली रंग की जर्सी पहनती हैं. दोनों टीमें मैदान में अलग-अलग रंग में दिखें इसलिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने इंग्लैंड को छोड़कर सभी टीमों से दो तरह की यूनीफॉर्म तैयार रखने को कहा है. इसी सिलसिले में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 'अल्टरनेट जर्सी' पहननी होगी.

आईसीसी नियमों के अनुसार, मेजबान को आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है. चूंकि भारत की जर्सी भी नीले रंग की है, ऐसे में भारत की जर्सी में यह बदलाव किया गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम की वैकल्पिक जर्सी पीछे से नारंगी दिखती है और आगे से वह नीले रंग की ही दिखती है. ओरिजिनल ब्ल्यू की तुलना में इस जर्सी का पिछले हिस्से का रंग नारंगी है. हालांकि, दूसरी टीमों के खिलाफ उतरते वक्त टीम इंडिया पारंपरिक नीले रंग की जर्सी में ही खेलती दिखेगी.

इससे पहले टीम इंडिया ने कभी भी एक से ज्यादा जर्सी का उपयोग नहीं किया है. यह पहली बार है कि टीम दो तरह की जर्सियों के साथ मैच खेलने जा रही है. ओरिजिनल ब्ल्यू की तुलना में इस जर्सी का पिछले हिस्से का रंग नारंगी है.

मौजूदा विश्व कप-2019 में इस बार 10 टीमें भाग ले रही हैं. इसमें कुछ टीमों के खिलाड़ियों की दो तरह की जर्सी है. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी 'अल्टरनेट जर्सी' (वैकल्पिक जर्सी) का उपयोग किया. इसकी वजह यह रही कि अगर दक्षिण अफ्रीका की अपनी परंपरागत जर्सी के साथ मैच खेलता तो बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों की जर्सी एक ही रंग (हरे) की दिखती है.

Trending news